• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Sehore
  • 10 रुपए में ओपीडी, 30 में बनेगा भर्ती पर्चा, एक्स रे के देना होंगे 100 रुपए
--Advertisement--

10 रुपए में ओपीडी, 30 में बनेगा भर्ती पर्चा, एक्स-रे के देना होंगे 100 रुपए

Sehore News - अब जिला अस्पताल में इलाज कराना थोड़ा महंगा हो जाएगा। अभी तक मरीज को अस्पताल में भर्ती करने के 20 रुपए देना पड़ते थे...

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 05:45 AM IST
10 रुपए में ओपीडी, 30 में बनेगा भर्ती पर्चा, एक्स-रे के देना होंगे 100 रुपए
अब जिला अस्पताल में इलाज कराना थोड़ा महंगा हो जाएगा। अभी तक मरीज को अस्पताल में भर्ती करने के 20 रुपए देना पड़ते थे इसे बढ़ाकर अब 30 रुपए कर दिया गया है। यही नहीं ओपीडी का पर्चा भी अब पांच रुपए की बजाय 10 रुपए में बनेगा। एक्स-रे जो अभी फ्री होता था उसके अब 100 रुपए जमा कराना होंगे। नई व्यवस्था में अस्पताल में भर्ती मरीजों को देखने के लिए जाने के लिए एक मरीज के लिए अधिकतम दो लोग जा सकेंगे, इसके लिए भी पास बनवाना पड़ेगा। ये निर्णय शनिवार को कलेक्टोरेट के सभागार में रोगी कल्याण समिति की बैठक में लिए गए। इन निर्णयों से जिला अस्पताल में इलाज महंगा हो जाएगा। अस्पताल आने वाले गरीब व्यक्ति पर बुरा असर पड़ेगा।

बिना पास के नहीं जा सकेंगे वार्ड में मरीज को देखने, ट्रामा सेंटर का होगा रंगरोगन

1200 मरीज राेज आते हैं जिला अस्पताल की ओपीडी में

500 नए मरीज आते हैं जिनके पर्चे बनाए जाते हैं

70 मरीज औसतन रोज होते हैं भर्ती

80 मरीजों के होते हैं एक्स-रे

इन फैसलों से ये होंगे नुकसान




ट्रामा सेंटर की कराई जाएगी पुताई

ट्रामा सेंटर के भवन की पुताई कराने के आदेश दिए गए हैं। इसी तरह रोगी कल्याण समिति के कोष में कलेक्टर तरुण कुमार पिथोड़े ने 10 हजार रुपए भी दान दिए।

वार्ड में मिलने आने वालों की संख्या घटाने पास सिस्टम लागू होगा

जिला अस्पताल में अभी मरीजों के परिजनों की भीड़ लगी रहती है। इससे अन्य मरीज भी परेशान होते हैं और वार्डों में गंदगी फैलती है। इस रोकने के लिए अब हर मरीज के दो परिजनों को पास दिए जाएंगे। केवल पास लेकर ही लोग वार्डों में जा सकेंगे।

साइकिल स्टैंड के लिए होगा ठेका

जिला अस्पताल में साइकिल स्टैंड के लिए भी नया ठेका होगा। इसके लिए टैंडर प्रक्रिया पूरी करने के लिए कहा गया। अभी 15 दिन तक वर्तमान एजेंसी के पास ही स्टैंड का काम रहेगा। वार्डों में पानी नहीं पहुंचने की शिकायत पर नीचे एक टैंकर बनाया जाएगा। यहां से मोटर पंप से पानी टंकी में भरा जाएगा। बैठक में सीएमएचओ डॉ. एआर अहिरवार, जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ. एए कुरैशी, आरएमओ डॉ. सुधीर श्रीवास्तव, नपा सीएमओ सुधीर कुमार सिंह आदि थे।

X
10 रुपए में ओपीडी, 30 में बनेगा भर्ती पर्चा, एक्स-रे के देना होंगे 100 रुपए
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..