--Advertisement--

हर साल स्कूल को देंगे 50 हजार रुपए, कैडेट्स का होगा प्रशिक्षण

Sehore News - स्टूडेंट पुलिस कैडेट योजना के तहत शनिवार को पुलिस कंट्रोल रूम में बैठक आयोजित की गई। जिसमें एसपीसी योजना में...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 04:46 AM IST
Sehore News - every year rs 50 thousand will be given to the school cadets will be trained
स्टूडेंट पुलिस कैडेट योजना के तहत शनिवार को पुलिस कंट्रोल रूम में बैठक आयोजित की गई। जिसमें एसपीसी योजना में चयनित स्कूलों के प्राचार्य तथा पुलिस द्वारा नियुक्त नोडल अधिकारी शामिल हुए। बैठक में एसपी राजेश सिंह चंदेल और एडि. एसपी समीर यादव ने स्कूल प्राचार्यों को योजना के क्रियान्वयन की रूपरेखा बताई।

इस योजना के लिए सभी स्कूलों को 50-50 हजार रुपए दिए जाएंगे। स्कूल प्राचार्य इनमें से 16 हजार रुपए इंडोर प्रशिक्षण और 24 हजार रुपए आउटडोर गतिविधियों पर खर्च करेंग। उपकरण खरीदी के लिए 10 हजार रुपए का बजट रहेगा। एडि. एसपी श्री यादव ने प्राचार्यों से कहा कि समय-सीमा में बजट बनाकर इस राशि का सही उपयोग किया जाए। उन्होंने बताया कि इस योजना के तहत शिक्षण सत्र के प्रत्येक महीने में कम से कम एक घंटे पुलिस कैडेट्स को निर्धारित विषयों पर प्रशिक्षण भी दिया जाए। इसके साथ ही आउटडोर प्रशिक्षण भी माह में कम से कम दो बार दिया जाए। स्टूडेंट पुलिस कैडेट योजना में विद्यार्थियों के लिए पाठ्यक्रम तैयार किया गया है। विद्यार्थी वेबसाइट से एसपीसी की हैंडबुक और थीम सांग डाउनलोड कर सकते हैं।

X
Sehore News - every year rs 50 thousand will be given to the school cadets will be trained
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..