• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Sehore
  • रोजगार सहायकों की नियमितिकरण की मांग, आवास, मनरेगा के काम अटके
--Advertisement--

रोजगार सहायकों की नियमितिकरण की मांग, आवास, मनरेगा के काम अटके

पंचायत सहायक सचिव संगठन की अनिश्चित कालीन हड़ताल तीसरे दिन भी जारी भास्कर संवाददाता | सीहोर पिछले तीन दिन से...

Dainik Bhaskar

May 18, 2018, 06:20 AM IST
रोजगार सहायकों की नियमितिकरण की मांग, आवास, मनरेगा के काम अटके
पंचायत सहायक सचिव संगठन की अनिश्चित कालीन हड़ताल तीसरे दिन भी जारी

भास्कर संवाददाता | सीहोर

पिछले तीन दिन से नियमितिकरण की मांग को लेकर अनिश्चित कालीन हड़ताल पर बैठे रोजगार सहायकों ने गुरुवार को जमकर नारेबाजी की। सहायकों की हड़ताल से पंचायतों में मनरेगा, पीएम आवास, असंगठित कर्मकारों का सत्यापन, पंजीयन वितरण सहित अन्य काम प्रभावित हो रहे हैं। बड़ी संख्या में रोजगार सहायक जनपद पंचायत सीहोर कार्यालय के सामने हड़ताल पर बैठे हुए हैं।

पंचायत सहायक सचिव संगठन मप्र के आह्वान पर ब्लाक इकाई के कार्यकर्ता भी अनिश्चित कालीन हड़ताल पर बैठे हुए हैं। गुरुवार को को रोजगार सहायकों ने जमकर नारेबाजी की। ब्लाक अध्यक्ष अखिलेश मेवाड़ा ने बताया कि रोजगार सहायकों की प्रमुख मांगों में जिला संविलियन और नियमितिकरण है। यह मांग जबतक पूरी नहीं होगी। प्रदेशभर में रोजगार सहायक अनिश्चित कालीन हड़ताल पर बैठे रहेंगे। ब्लाक स्तरीय अनिश्चित कालीन हड़ताल में उपाध्यक्ष जितेंद्र सोलंकी, सचिव विजय गौर, हरीश दांगी, कैलाश दांगी, रीना दांगी, संतोषी यादव, सुनीता मालवीय, मुकेश मालवीय आदि उपस्थित थे।

यह काम हो रहे प्रभावित

पंचायत के रोजगार सहायकों के अनिश्चित कालीन हड़ताल पर चले जाने से पंचायत के मनरेगा, प्रधानमंत्री आवास निर्माण, स्वच्छ भारत अभियान, असंगठित कर्मकारों का सत्यापन, पंजीयन वितरण, आयुष्मान भारत अभियान, समग्र आईडी, जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र आदि कार्य प्रभावित हो रहे हैं।

X
रोजगार सहायकों की नियमितिकरण की मांग, आवास, मनरेगा के काम अटके
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..