तय समय सीमा से 17 महीने बाद भी फोरलेन का काम अधूरा, वाहन चालक हो रहे परेशान

Sehore News - हाउसिंग बोर्ड से चौपाल सागर तक फोरलेन का निर्माण तो हो गया लेकिन इसका काम अभी तक पूरा नहीं हो सका है। तय समय सीमा...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 09:10 AM IST
Sehore News - mp news 17 months after the deadline the work of forelane is incomplete the driver is upset
हाउसिंग बोर्ड से चौपाल सागर तक फोरलेन का निर्माण तो हो गया लेकिन इसका काम अभी तक पूरा नहीं हो सका है। तय समय सीमा में जब इसका काम पूरा न हीं हुआ तो निर्माण एजेंसी को नोटिस दिए गए लेकिन इसके बाद भी 17 माह बीत जाने के बाद काम अधूरा ही पड़ा है। हालत यह है कि कई जगह अधूरे निर्माण से वाहनों को सड़क पर चढ़ाने में भी परेशानी होती है। कई जगह से अधूरे पड़े इस निर्माण के कारण आज भी लोग परेशान हो रहे हैं लेकिन इसके बाद भी इसका काम पूरा नहीं कराया जा सका है।

पीडब्ल्यूडी के अधीन इस 8 किमी लंबे फोरलेन का निर्माण कराया जा रहा है। अभी भी ये फोरलेन अधूरा ही बना है। कई जगह ज्वाइंट ही नहीं बन सके तो अधिकांश जगहों पर एप्रोच रोड पर बनने वाली ढलान का काम भी पूरा नहीं हुआ।

इस कारण वाहन चालकों को फोरलेनतक वाहनों को चढ़ाने और उतारने में काफी कठिनाई होती है। इससे कई दुपहिया वाहन चालक गिरकर घायल भी हो जाते हैं। हाउसिंग बोर्ड से चौपाल सागर तक बनने वाले 8 किमी लंबे फोरलेन का काम जनवरी 2016 में शुरु हुआ था। इसे जनवरी 2018 में पूरा किया जाना था। जब तय समय अवधि में भी काम पूरा न हीं हो सका तो इसका समय बढ़ाया गया। क्योंकि उस समय शहर में सीवेज का काम भी चल रहा था जिससे इस काम को करने में कठिनाई हो रही थी। 6 माह समय बढ़ने के बाद भी काम पूरा नहीं हुआ। अब हालत यह है कि 17 माह अधिक हो चुके हैं लेकिन इसका काम अभी भी अधूरा ही है।

तीन पुलों में से एक का भी काम नहीं हो सका पूरा

इस फोरलेन पर तीन पुलों का निर्माण कराया जा रहा है। इनमें से एक का भी काम पूरा नहीं हो सका है। सभी पुल सालों बाद भी अधूरे ही हैं। दो पुलों की छत का काम पूरा हो चुका है तो वहीं सीव न नदी के पुल के पिलर खड़े करने के बाद अब आगे का काम किया जा रहा है। जब तक इन पुलों का काम पूरा नहीं होगा तब तक फोरलेन को इन पुलों तक जोड़ने का काम पूरा नहीं होगा।

इस संबंध में पीडब्ल्यूडी के उपयंत्री गोपाल राय का कहना है कि काफी काम पूरा हो चुकाहै। जो काम बचा है उसे पूरा करने के लिए निर्माण एजेंसी को नोटिस दिए गए हैं। शीघ्र ही इस काम को भी पूरा करा दिया जाएगा।

X
Sehore News - mp news 17 months after the deadline the work of forelane is incomplete the driver is upset
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना