3 डंपरों का पीछा कर रहे नायब तहसीलदार की गाड़ी माफिया ने नहीं निकलने दी आगे, रेत खाली कर भागे चालक

Sehore News - भास्कर संवाददाता | नसरुल्लागंज/ सीहोर बिना रायल्टी के रेत भरकर ले जा रहे कुछ डंपर निकलने की सूचना पर कार्रवाई...

Bhaskar News Network

Jan 14, 2019, 04:06 AM IST
Nasrullaganj News - mp news 3 nayab tahsildar39s car following the dumpers the mafia did not leave the vehicle
भास्कर संवाददाता | नसरुल्लागंज/ सीहोर

बिना रायल्टी के रेत भरकर ले जा रहे कुछ डंपर निकलने की सूचना पर कार्रवाई करने नसरुल्लागंज के नायब तहसीलदार सनावत राव देशमुख अपने दल के साथ सुबह 7 बजे सिंगपुर जोड़ पर पहुंचे और वाहनों की जांच करने लगे। इस दौरान बिना रायल्टी के रेत से ओवरलोड 3 डंपर निकले तो अमला टीम ने पीछा करना शुरू किया। इसी बीच नसरुल्लागंज तहसील के साैंठिया गांव निवासी अनवर ने अपनी मारुति क्रेटा कार इन डंपरों के पीछे लगा ली। अमले को पीछे आता देख डंपर चालकों ने वाहनों को 80 से 90 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ाना शुरू कर दिया।

18 किमी तक नायब तहसीलदार ओवरटेक करने का प्रयास करते रहे लेकिन उन्हें आगे नहीं निकलने दिया गया। बाद में रेत खाली कर ये डंपर चालक भागकर देवास जिले की सीमा में पहुंच गए। प्रशासन ने चार पहिया वाहन चालक खिलाफ गोपालपुर थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

बाद में सड़क पर रेत खाली कर डंपर लेकर देवास की अाेर भागे चालक, रेत माफिया को नहीं प्रशासन का भी डर, सरेआम की जा रही रोकटोक

80-90 किमी प्रति घंटे की गति से भागे

श्री देशमुख ने बताया कि जैसे ही पीछा किया ताे डंपर चालक अपने वाहनों को 80 से 90 किमी की गति से ग्रामीण क्षेत्र में भगाने लगे। इस बीच वह भी इनका पीछा करते रहे लेकिन बीच में वाहन मालिक अनवर ने टीम के वाहन को आगे नहीं जाने दिया। 18 किमी तक कई प्रयास किया लेकिन वाहन मालिक अनवर अपने वाहन को इधर-उधर कर दौड़ाता रहा और प्रशासन के वाहन को ओवरटेक नहीं करने दिया। बाद में पिपलानी पहुंचने पर वाहन मालिक के कहने पर तीनों डंपरों को सड़क पर खाली कर दिया गया जिससे रोड ब्लाक हो गया। इसके बाद डंपर चालक उसमानिया रोड से देवास तरफ भाग गए।

थाने में दर्ज कराई एफअाईअार : नायब तहसीलदार ने वाहन मालिक नसरुल्लागंज तहसील के साैंठिया गांव निवासी अनवर के खिलाफ रेत चोरी, शासकीय कार्य में बाधा और प्रशासन को गुमराह करने की शिकायत गोपालपुर थाने में दर्ज कराई है।

माफिया अनवर पहले से कार लेकर था तैयार

रेत से ओवर लोड तीन डंपर जब निकलते देख नायब तहसीलदार देशमुख ने इन वाहनों को रोकना चाहा लेकिन पहले ही वाहन मालिक अपने चार पहिया वाहन से तैयार था और उसने चालकों को डंपरों को भगाने का कहा और इन डंपरों के पीछे खुद की मारुति क्रेटा कार दौड़ाकर कवर देने का काम किया।।

वाहन चालकों ने कहा- रायल्टी से रेत भरने पर भी कर रहे परेशान

शाहगंज|
प्रशासन ने शाम 5.30 बजे से सुबह 6 बजे तक रेत के परिवहन पर रोक लगाई है। इस बीच रायल्टी के साथ रेत भरने वाले डंपर चालकों का कहना है कि उन्हें भी जबरन परेशान किया जा रहा है। इन वाहन चालकों ने इसकी शिकायत वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं से भी की है। क्षेत्र की नेतनखेड़ी खदान पर रायल्टी के साथ रेत भरने वाले चालकों व मजदूरों को खनिज विभाग के अधिकारी परेशान कर रहे हैं। इनका आरोप है कि शनिवार को हुई कार्रवाई के दौरान उनके साथ अभद्र व्यवहार किया गया जबकि उनके पास रायल्टी थी।

X
Nasrullaganj News - mp news 3 nayab tahsildar39s car following the dumpers the mafia did not leave the vehicle
COMMENT