मैथ्स ओलम्पियाड में पिछले साल बैठे थे 7 विद्यार्थी, इस बार 573 ने दी परीक्षा

Sehore News - सीहोर | गणित विषय में बेहतर प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को चिन्हित कर अध्ययन सुविधा उपलब्ध कराने के...

Bhaskar News Network

Jan 14, 2019, 04:35 AM IST
Sehore News - mp news 7 students who were sitting last year in maths olympiad this time 573 exams
सीहोर | गणित विषय में बेहतर प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को चिन्हित कर अध्ययन सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से हर साल मैथ्स ओलम्पियाड परीक्षा आयोजित की जाती है। इस बार इस परीक्षा में खास ताैर से जिले के छात्र-छात्राअाें ने इसमें अच्छी रुचि दिखाई। पिछले साल जहां केवल 7 बच्चों ने ही यह परीक्षा दी थी लेकिन इस बार इन परीक्षा में शामिल हाेने वाले बच्चों की संख्या 573 हो गई।

मैथ्स अाेलंपियाड परीक्षा में शासकीय और अशासकीय स्कूलों में पढ़ने वाले कक्षा 7वीं और 8वीं के छात्र-छात्राएं शामिल हो सकते थे। हर बार परीक्षा में बहुत कम बच्चे ही शामिल हो पाते थे। इसका कारण यह था कि बच्चों को गणित की इस प्रतिष्ठित परीक्षा के बारे में बताया ही नहीं जाता था कि इससे क्या फायदे हो सकते हैं। इस बार बच्चों को इस परीक्षा में शामिल होने के लिए जागरुक किया गया तो उसका नतीजा भी सामने आया।

परीक्षा के फायदे बताए : केवल सीहोर विकासखंड में ही जहां पिछले साल 7 बच्चे इस परीक्षा को देने पहुंचे थे तो वहीं इस बार इनकी संख्या बढ़कर 573 हो गई। इस संबंध में बीआरसी ओपी शर्मा ने बताया कि इस बार बच्चों को मैथ की इस परीक्षा के फायदे बताए गए थे। इससे प्रेरित होकर काफी अधिक संख्या में बच्चे शामिल हुए।

X
Sehore News - mp news 7 students who were sitting last year in maths olympiad this time 573 exams
COMMENT