शहर के लिए आरक्षित 3 तालाबों में पर्याप्त पानी फिर भी एक दिन छोड़कर की जा रही जल सप्लाई

Sehore News - शहर को पानी देने वाले तीन तालाब जमोनिया, भगवानपुरा और काहिरी बंधान में पर्याप्त पानी उपलब्ध है। इन आरक्षित...

Bhaskar News Network

Oct 12, 2019, 09:10 AM IST
Sehore News - mp news adequate water supply in 3 ponds reserved for the city yet one day water supply
शहर को पानी देने वाले तीन तालाब जमोनिया, भगवानपुरा और काहिरी बंधान में पर्याप्त पानी उपलब्ध है। इन आरक्षित तालाबों में पानी लबालब होने से वेस्टवीयर से बाहर छोड़ा जा रहा है। इधर एक दिन छोड़कर सप्लाई करने के बाद भी लोगों के घरो तक प्रेशर से पानी नहीं पहुंच पा रहा है। अलग-अलग जगहों पर लीकेज होने के कारण हजारों लीटर पानी की रोज बर्बादी हो रही है। इसके बाद भी जिम्मेदारों का ध्यान नहीं है।

सीहोर ब्लाक में इस बार अच्छी बारिश हुई है। इसके कारण तालाबों में भी पर्याप्त पानी भरा हुआ है। वहीं शहर में तीनों तालाबों से पीने के पानी की सप्लाई की जा रही है।

शहर में एक दिन छोड़कर पानी की सप्लाई करने से लोगों को नगर पालिका के नल से भी पर्याप्त पानी नहीं मिल पा रहा है। लोग स्थानीय बोरों व नलकूपों से पानी का स्टॉक कर रहे हैं। जबकि लीकेज होने के कारण रोज हजारों लीटर पानी की बर्बादी हो रही है। पानी की बर्बादी रोकने जिम्मेदारों का ध्यान नहीं है।

नहीं मिलता पर्याप्त पानी: चाणक्यपुरी, भोपाल नाका सहित अन्य क्षेत्रों में भगवानपुरा तालाब से पीने के पानी की सप्लाई की जाएगी। क्षेत्र के नीलेश कुशवाह, रामबाई राठौर आदि का कहना है कि एक दिन छोड़कर पीने का पानी दे रहे हैं। इससे परेशानी हो रही है। पानी स्टॉक में रखना पड़ रहा है। आसपास के निजी बोर व हैंडपंपों से पानी लेकर आना मजबूरी है।

तालाबों से बेस्ट वीयर में बर्बाद हो रहा पानी: तालाबों के लबालब होने से इनके बेस्ट वीयर से पानी निकाला जा रहा है। पानी की बर्बादी पर जिम्मेदारों का ध्यान नहीं है। इससे तालाबों का जल स्तर भी गिर रहा है। जबकि शहर में एक दिन छोड़कर पानी की सप्लाई की जा रही है। इससे लोगों को काफी परेशानी हो रही है। भगवान पुरा तालाब के बेस्ट वीयर से रोज लाखों लीटर पानी नहर के माध्यम से फालतू निकाला जा रहा है।

टाउन हॉल के पास लीकेज: टाउन हॉल के पास भगवानपुरा तालाब की पाइप लाइन में फिर से लीकेज हो गया है। यहां करीब 15 दिन पहले नगर पालिका अमले ने मरम्मत का काम किया था। मरम्मत के बाद यहां पर फिर से लीकेज हो गया है। इससे भोपाल नाका, इंग्लिशपुरा क्षेत्र, चाणक्यपुरी सहित अन्य क्षेत्रों के नालों में प्रेशर से पानी नहीं पहुंच पा रहा है। ऐसे में लोगों को पीने के पानी के लिए आसपास के बोर व हैंडपंपों का सहारा लेना पड़ रहा है।

मंडी, पुलिस लाइन क्षेत्र के अलावा टाउन हॉल के पास भी लीकेज से हो रहा पानी बर्बाद

शहर में एक दिन छोड़कर सप्लाई, इधर पाइप लाइन लीकेज से बर्बाद हो रहा पानी।

रोज पानी की सप्लाई के दिए थे निर्देश पालन नहीं

नगर पालिका अध्यक्ष अमीता अरोरा ने अक्टूबर माह से जल उपभोक्ताओं को रोज पानी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए थे, लेकिन शहर में अभी भी एक दिन छोड़कर पानी की सप्लाई की जा रही है। इससे सबसे अधिक परेशानी हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी, चाणक्यपुरी, भोपाल नाका, इंग्लिशपुरा, कस्बा, मंडी सहित अन्य क्षेत्रों में हो रही है।

लीकेज की मरम्मत करेंगे


X
Sehore News - mp news adequate water supply in 3 ponds reserved for the city yet one day water supply
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना