पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Sehore News Mp News After The Increase In Petrol Diesel Prices Now The Increase In Fares For Buses

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पेट्राेल डीजल के दाम बढ़ने के बाद अब बसों का किराया भी बढ़ाने की तैयारी

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
बस यूनियन इसी सप्ताह किराया बढ़ाने के लिए आवेदन देगी

भास्कर संवाददाता | सीहोर

केंद्र सरकार द्वारा आम बजट में पेट्रोल व डीजल पर एक फीसदी विशेष कस्टम ड्यूटी बढ़ाने और मप्र सरकार द्वारा दो फीसदी वृद्धि करने का असर अब घर के किचन तक पड़ सकता है। क्योंकि अब डीजल पर 4 रुपए 40 पैसे और पेट्रोल पर करीब 4 रुपए 90 पैसे की बढ़ोत्तरी हो गई है। इसका असर रोज उपयोग में आने वाले शकर, घी, तेल, नारियल जैसी खाद् सामग्री पर देखने को मिलेगा। डीजल के बाद अब मप्र सरकार बसों के टैक्स में वृद्धि करने की तैयारी कर रही, जिसे देख बस संचालक भी किराया बढ़ाने की मांग करने लगे हैं। बस यूनियन के पदाधिकारियों के अनुसार यूनियन से चर्चा चल रही है, इसी सप्ताह किराया बढ़ाने के लिए वे आवेदन देंगे।

डीजल के दामों में तेजी से ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन एक सप्ताह में भाड़े में 5 से 7 रुपए प्रति टन की वृद्धि पर विचार कर रहा है। इसका सीधा असर रोज उपयोग होने वाली वस्तुओं पर पड़ेगा। किराना व्यापारी महेश जैन ने बताया कि भाड़े में वृद्धि होगी तो रोज उपयोग में आने वाली शकर, घी, तेल सहित अन्य वस्तुओं के दाम बढ़ना तय हैं। भाड़ा बढ़ने से प्रति बोरी 10 से 20 रुपए की तेजी आ सकती है।

यात्री बसों में प्रति सीट टैक्स बढ़ाने की तैयारी : पेट्रोल-डीजल में टैक्स वृद्धि के बाद मप्र सरकार ने यात्री बसों के टैक्स में वृद्धि की तैयारी कर ली है। अभी बस संचालक को 180 रुपए प्रति सीट के मान से आरटीओ में टैक्स जमा कराना पड़ रहा है। मप्र सरकार ने इसे 200 रुपए प्रति सीट करने की तैयारी कर ली है। स्कूल बसों का अवकाश के दिन उपयोग करने पर प्रति सीट प्रतिमाह 60 रुपए देना होंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

    और पढ़ें