पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sehore News Mp News Alert Up To 4 Inches Of Rain May Occur In 24 Hours Over Here The River Collins Overflows

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अलर्ट: 24 घंटे में हो सकती है 4 इंच तक बारिश, इधर कोलांस नदी फिर ओवरफ्लो

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
शनिवार रात को हुई बारिश के बाद कोलांस उफान पर आ गई।

कोलांस नदी के पानी जाता है भोपाल का बड़ा तालाब, खेतों में भी भरा

भास्कर संवाददाता | सीहोर

शनिवार रात को हुई तेज बारिश से कुलांस नदी ओवर फ्लो हो गई। इसका पानी भोपाल के बड़ा तालाब को भरता है। इधर रविवार को दिन में रुक-रुककर बारिश होती रही। एक बार फिर से आने वाले 24 घंटे में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग की मानें तो इस दौरान करीब 4 इंच तक बारिश हो सकती है। यदि तेज बारिश होती है तो फिर से पानी भर सकता है।

कुलांस नदी ओवर फ्लो होने से पानी आसपास के क्षेत्रों में भर गया। इस नदी के पानी से ही भोपाल का बड़ा तालाब भरता है। रविवार को भी दिन में रुक-रुककर बारिश होती रही। इस बार लगातार बारिश होने से बड़ा तालाब भी भर गया है। रविवार सुबह कुलांस नदी ओवर फ्लो हो गई। आसपास के क्षेत्रों में पानी भरने की समस्या हो गई।

भारी बारिश की चेतावनी

आरएके कॉलेज स्थित मौसम विभाग के तकनीकी अधिकारी डॉ. एसएस तोमर के अनुसार आने वाले 24 घंटे के लिए अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान भारी से भारी बारिश हो सकती है। अधिकतम 25.5 डिग्री और न्यूनतम तापमान 21.5 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है। पश्चिम दिशा से हवाएं चलेंगी। इनकी गति 15 किमी प्रति घंटा रहेगी।

पानी भरने की रहेगी चिंता

यदि तेज बारिश होती है तो पूरे शहर में पानी भराव की समस्या से लोगों को जूझना पड़ेगा। अभी तक जितनी बार भी तेज बारिश हुई है तो उसमें लोगों के घरों और दुकानों का सामान भीगा है। इससे लाखों का नुकसान भी हुआ है। प्रशासन ने सर्वे भी कराया और प्रभावितों के खातों में पांच-पांच हजार रुपए की राशि भी डाली हालांकि कई लोगों का कहना है कि उन्हें अभी तक राहत राशि नहीं मिल सकी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें