पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Nasrullaganj News Mp News All Organizations United To Protect Against Corona Virus

कोरोना वायरस से बचाव के लिए सभी संगठन एकजुट

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना वायरस को लेकर पूरे देश में अफरा-तफरी का माहौल है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 22 मार्च को जनता कर्फ्यू का आह्वान किया है। जिसके समर्थन में धार्मिक संतों, व्यापारी संगठन, शिक्षण संस्था, अभिभाषक संघ सहित अन्य संगठन कोरोना वायरस के बचाव के लिए सावधानी बरतने के लिए जागरुकता का काम कर रहे हैं। इसके तहत सीहोर में भी संगठन व संस्थाएं जागरुकता के लिए पंपलेट्स, बैनर व अन्य माध्यम से प्रचार कर रहे हैं।

शनिवार को नगर के कपड़ा व्यापारी संघ, मोबाइल विक्रेता संघ, होटल व्यापारी संघ सहित अन्य संगठनों ने अपने सदस्यों से बंद रखने का आह्वान किया है। इसके लिए ध्वनि विस्तारक यंत्रों से भी जानकारी दी गई है। वहीं बस स्टैंड पर पंपलेटों का वितरण भी किया गया है। इधर आचार्य भगवंत जितर|सागर सूरीश्वर महाराज ने कोरोना रोग से मुक्ति के लिए आह्वान किया। आचार्यश्री ने कहा कि वहीं हाथ मिलाने के स्थान पर प्रणाम व जय जिनेंद्र दोनों हाथ जोड़कर करें। रविवार को सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक अपने घरों में रहकर मंत्र का जाप व अपने अपने आराध्य की आराधना करें। अभिभाषक संघ ने कोरोना वायरस को लेकर अभिभाषकों ने 31 मार्च तक के लिए बॉर को बंद करने का निर्णय लिया है। जिसका उद्देश्य भीड़ इकट्ठा न हो। अभिभाषक संघ अध्यक्ष मोहम्मद ताज ने बताया कि इस बीमारी को कोई भी हल्के में न लें।

आष्टा | दिल्ली वर्ल्ड पब्लिक स्कूल के शिक्षकों ने शनिवार को नोबेल कोरोना वायरस कोविद-19 के संबंध में ग्रामीण क्षेत्र में जाकर लोगों को जागरुक किया। साथ ही जनता कर्फ्यू का पालन करने की अपील की। संचालक सैय्यद परवेज अली, प्राचार्य संगीता सूद ने बताया कि अपने आस-पास के क्षेत्रों में और अपने घर परिवार के सदस्यों को भी आवश्यक सावधानी बताए।

नोट गिनते समय पानी का करे उपयोग : नसरुल्लागंज | कोरोना वायरस को लेकर देश के लोगों में भय का माहौल बना हुआ है। कोरोना वायरस का इलाज इस समय केवल सुरक्षा और बचाव ही है। लगातार बेकाबू होती जा रही इस महामारी के बचाव के लिए अब आम नागरिकों के साथ ही सामाजिक संगठनों ने भी कमर कस ली है। नगर की भारतीय स्टेट बैंक के द्वारा सुरक्षा व बचाव के चलते मास्क पहनकर काम काज किया गया।

न्यायालयों में केवल 2 बजे तक होगा कार्य : शुजालपुर | कोरोना से बचाव को देखते हुए उच्च न्यायालय ने 20 मार्च को एक आदेश जारी किया। इसमें 31 मार्च तक प्रदेश के सभी अधीनस्थ न्यायालयों के लिए न्यायालयीन कार्य का समय 11 से 2 बजे तक निर्धारित किया गया। एडीपीओ सचिन रायकवार ने बताया कि उक्त अवधि में केवल अतिआवश्यक मामले ही सुनवाई में लिए जाएंगे। इसी तरह नगर में आरोग्यम योग ग्रुप ने शनिवार को गांधी पार्क के सामने हर्बल हैंड सेनेटाइजर से हाथ धुलवाए।

व्यापारी संघ ने लोगों को किया जागरूक: श्यामपुर | व्यापारी संघ दुकानदारों के पास पहुंचे। रविवार को सुबह 7 से रात 9 बजे तक अपने घरों में रहने का आह्वान किया। साथ ही बाजार में आने वाले लोगों को जागरूक किया। कोरोना वायरस से बचाव के बारे में बताया। इस मौके पर गोविंद पाटीदार, सत्यनारायण सोनी, अर्जुन धनगर आदि उपस्थित थे।

हाट बाजार कराया निरस्त : लाड़कुई: 22 मार्च को कोरोना वायरस को लेकर बंद का आह्वान किया गया है। इसके चलते प्रशासन ने रविवार को लगने वाले साप्ताहिक हाट को निरस्त कर दिया है। वहीं शनिवार को लाउड स्पीकर के माध्यम से जागरूक किया गया। चौकी प्रभारी ने ग्रामीणों को बताया कि कोरोना वायरस एक गंभीर बीमारी है इससे बचाव ही एक मात्र इलाज है।

तीन फीट की दूरी पर स्टेंडिंग मीटिंग में डॉक्टर ने बताई सावधानी : सीहोर | शनिवार को वैशाली नगर भारत माता मंदिर परिसर में कोरोना वायरस से बचने के लिए स्टेंडिंग मीटिंग रखी गई। मीटिंग में तीन फिट की दूरी पर खड़े होकर संवाद किया। केवल 10 मिनट के लिए आयोजित इस मीटिंग में डॉ. रामप्रताप सिंह राजपूत ने कोरोना वायरस महामारी से बचने के उपाय बताए।

कोराेना वायरस के खात्मे के समर्थन में आज जिलेभर में लोग अपने घरों में रहेंगे


खबरें और भी हैं...