नगर के पुराने हाईवे के भोपाल और इंदौर नाका चौराहों पर रहता है हादसों का खतरा

Sehore News - नगर के पुराने हाईवे के भोपाल और इंदौर नाका चौराहों पर रहता है हादसों का खतरा। भास्कर संवाददाता| आष्टा ...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 06:31 AM IST
Ashta News - mp news bhopal and indore naka intersections of old highway of the city remain at risk of accidents
नगर के पुराने हाईवे के भोपाल और इंदौर नाका चौराहों पर रहता है हादसों का खतरा।

भास्कर संवाददाता| आष्टा

भोपाल-इंदौर पुराने हाईवे तथा नगर के प्रमुख मार्गों के चौराहों पर आवागमन को शुलभ बनाने के लिए पीडब्ल्यूडी, नगर पालिका तथा प्रशासन ने कोई प्रयास अभी तक नहीं किए हैं। इसके अलावा अंधे मोड़ पर भी पीडब्ल्यूडी ने संकेतक बोर्ड, ब्रेकर या फिर रोटरी नहीं बनाए गए हैं। जबकि हाईवे से जोड़ने वाले दो प्रमुख चौराहे होने के बाद भी ट्रैफिक पाइंट नहीं हैं।

फोरलेन बायपास बनने के बाद नगर में लोडिंग भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। उसके बाद भी नगर से प्रत्येक दिन लोडिंग वाहन निकल रहे हैं। इससे आए दिन जाम की स्थिति बनी रहती है। जिससे आम लोगों को काफी परेशानी होती है। जबकि वाहनों की संख्या बढ़ने से चौराहों तथा तिराहे मार्गों पर हादसों का सिलसिला बना रहता है। क्योंकि इन चौराहों पर संकेतक बोर्ड भी नहीं हैं तो वहीं रोटरी नहीं होने से वाहन नियम से सही रूट से जाने की वजह से रांग साइड से ही वाहन को मोड़ते हैं। इसके बाद भी प्रमुख चौराहों पर ट्रैफिक पाइंट नहीं लगाया है। इसमें सबसे ज्यादा परेशानी बुधवार के दिन लगने वाले साप्ताहिक हाट पर भोपाल नाके पर होती है। भोपाल नाके तिराहे पर दिनभर जाम की स्थिति बनी रहती है। इस तिराहे के अलावा शहर में चार प्रमुख चौराहे और भी जहां पर इस तरह की परेशानी आम होती जा रही है।

ट्रैफिक जवान के न रहने से की जाती है मनमानी

नगर और भोपाल-इंदौर तथा आष्टा-कन्नौद हाईवे को जोड़ने वाला प्रमुख चौराहा भोपाल नाका है। यहां पर खासकर ट्रैफिक जवान के खड़े होने की आवश्यकता है। क्योंकि इस मार्ग से कन्नौद, भोपाल, इंदौर तथा मुगली-ढाकनी आदि गांव पहुंचने का प्रमुख मार्ग है। वहीं पीडब्ल्यूडी प्रभारी एसडीओ केके पाराशर का कहना है कि पार्वती पुल से लेकर मालीपुरा तक मार्ग का निर्माण हुआ है जिसमें बोर्ड लगाए जाना है।

X
Ashta News - mp news bhopal and indore naka intersections of old highway of the city remain at risk of accidents
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना