विज्ञापन

मध्य प्रदेश अर्बन डेवलपमेंट कंपनी लिमिटेड भोपाल करेगी निर्माण

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 04:05 AM IST

Sehore News - मध्य प्रदेश अर्बन डेवलपमेंट कंपनी लिमिटेड भोपाल करेगी निर्माण भास्कर संवाददाता| नसरुल्लागंज नगर में 39 करोड़...

Nasrullaganj News - mp news bhopal will construct madhya pradesh urban development company limited
  • comment
मध्य प्रदेश अर्बन डेवलपमेंट कंपनी लिमिटेड भोपाल करेगी निर्माण

भास्कर संवाददाता| नसरुल्लागंज

नगर में 39 करोड़ से सीवेज लाइन डालने का कार्य किया जा रहा है। शुक्रवार को नगर के जेपी मार्केट में जब कंपनी के इंजीनियरों ने सीवेज लाइन डालने के लिए रोड को खोदा जा रहा था तो पार्षद व कुछ व्यापारियों ने जानकारी नहीं होने से काम रुकवा दिया था। इसके बाद कंपनी ने सीवेज प्रोजेक्टर की जानकारी देने के लिए कंपनी कार्यालय में एक बैठक शनिवार को आयोजित की। इस बैठक में सीवेज प्रोजेक्ट से संबंधित जानकारी दी। इसमें कंपनी के अधिकारियों ने कहा कि नगर वासियों को विश्वास में लेकर ही कार्य किया जाएगा। जिससे की कार्य में कोई परेशानी न होगा।

नगर में प्रारंभ हुए 39 चालीस करोड़ रुपए की लागत के सीवेज निर्माण कार्य के संबंध में मध्य प्रदेश अर्बन डेवलपमेंट कंपनी लिमिटेड भोपाल ने स्थानीय जनप्रतिनिधियों की बैठक कंपनी कार्यालय पर बुलाई। इसमें स्थानीय पार्षदों ने कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा की । बैठक के दौरान नगर परिषद अध्यक्ष प्रतिनिधि राजेश लखेरा, उपाध्यक्ष राजेश पंवार सहित कंपनी के अधिकारी मौजूद थे। शुक्रवार को कंपनी के द्वारा नगर के प्रमुख जेपी मार्केट में सीवरेज पाइप लाइन डाले जाने के संबंध में निर्माण कार्य प्रारंभ कर दिया था। इस कार्य को स्थानीय पार्षद अशफाक खान ने बंद करा दिया गया था।

18 माह होना है पूरा कार्य

इस संबंध में कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर प्रदीप सूर्यवंशी ने बताया कि हमें इस निर्माण कार्य को 18 माह में पूरा करना है। 24 माह का समय इस पूरे निर्माण को करने का था और 6 माह का समय कागजी प्रक्रिया एवं सर्वे के दौरान पूरा हो चुका है । जिससे अब हमारे पास 18 माह का समय ही शेष बचा है। इसलिए हमारी कोशिश है कि निश्चित समय सीमा के अंदर ही इस प्रोजेक्ट का पूरा कार्य संपन्न हो जाए। इसमें निर्माण के दौरान इस बात का ध्यान भी रखा जाएगा कि नागरिकों को किसी भी तरह की असुविधा ना हो।

प्रमुख चौराहों पर फ्लेक्स लगाकर बताई जाए

बैठक के दौरान उपस्थित लोगों ने यह भी कहा कि नगर के प्रमुख चौराहों पर फ्लेक्स लगाकर होने वाले कार्य की पूरी कार्य योजना बताई जाए। इस मामले में कंपनी ने अभी तक इस कोई भी कार्यवाही नहीं की है। वहीं पार्षदों के द्वारा इस बात पर भी नाराजगी जाहिर की गई की कंपनी के द्वारा अभी तक कार्य से संबंधित कोई भी सूचना नहीं दी है। साथ ही डीपीआर के मुद्दे पर भी पार्षदों के द्वारा नाराजगी व्यक्त की गई। जिसमें नगर परिषद में डीपीआर नहीं होने का मुद्दा सामने आया। इस मसले पर ठेकेदार ने बताया कि डीपीआर तो उनके पास मौजूद है और नगर परिषद को विभागीय स्तर पर डीपीआर लेना पड़ेगी। बैठक के दौरान प्रमुख रुप से मध्य प्रदेश अर्बन डेवलपमेंट कंपनी के प्रमोद रावत, सोशल एनवायरमेंट एक्सपर्ट मध्य प्रदेश अर्बन डेवलपमेंट कंपनी राकेश शांडिल्य, गिरीश नायक, हिमांशु अग्रवाल, राकेश श्रीवास्तव, कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर प्रदीप सूर्यवंशी ,संदीप शाक्य एवं दीपक जैन क्वालिटी इनचार्ज सहित सभी पार्षद मौजूद थे।

X
Nasrullaganj News - mp news bhopal will construct madhya pradesh urban development company limited
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन