आॅनलाइन फोटो अपलोड कर इनाम के नाम पर 1 दर्जन महिलाओं के जेवर उड़ाए

Sehore News - भास्कर संवाददाता| नसरुल्लागंज ग्रामीण महिलाओं से आॅनलाइन फोटो अपलोड कर इनाम पाने के नाम पर बर्तनों के बाद...

Dec 04, 2019, 09:50 AM IST
Nasrullaganj News - mp news by uploading online photos 1 dozen women made jewelry in the name of inam
भास्कर संवाददाता| नसरुल्लागंज

ग्रामीण महिलाओं से आॅनलाइन फोटो अपलोड कर इनाम पाने के नाम पर बर्तनों के बाद चांदी और सोने के जेवर उड़ाने का मामला सामने आया है। पीड़ित महिलाओं के परिजनों ने पुलिस थाने पहुंचकर आरोपियों को पकड़ने की गुहार लगाई है।

इन आरोपी महिलाओं ने उन घरों को निशाना बनाया जिन घरों में पुरुष नहीं थे। पहले महिलाओं से बर्तन और चांदी के जेवर लेकर अपलोड किए और उनके अच्छी कीमत दी। इसके बाद जब इन्हें विश्वास हो गया तो सोने के आभूषण लेकर चंपत हो गई।

नसरुल्लागंज में पिछले कुछ दिनों से महिलाओं का ग्रुप सक्रिय है। इस ग्रुप की महिलाओं ने महिलाओं से कहा कि तुम्हारे पुराने बर्तनों और जेवरों की फोटो हम आॅनलाइन करेंगे और इसमें इनाम मिलेगा जो तुम्हें दिया जाएगा। महिलाओं के बहकावे में आकर बोरखेड़ा की 8 और पांचौर से 7 महिलाओं ने पहले पुराने बर्तन दे दिए। दूसरे दिन 500 रुपए बर्तनों के 1000 रुपए दे दिए। इससे महिलाएं लालच में फंसती चली गईं।

इनाम के 1500 रुपए देने पहुंची : इस दौरान उक्त दोनों महिलाएं जेवर लेकर चली जाती हैं और फिर दूसरे दिन जेवर देने वाली महिलाओं के पास पहुंचती है और जेवर वापसी के बाद इनाम में खुले 1500-1500 रुपए भी देती हैं। इनाम में मिले पैसे से खुश महिलाएं और इनाम के लालच में आकर घर में रखे जेवर उन महिलाओं को सौंप देती हैं। जब देर शाम तक इंतजार के बाद भी जेवर ले जाने वाली दोनों महिलाओं का कोई पता नहीं चला तो ठगी का एहसास होते ही पुलिस की मदद लेने के लिए पहुंचे। इस संबंध में थाना प्रभारी पंकज दीवान ने बताया कि ठगी की शिकार महिलाओं के कथन लिए गए है और कथन के आधार पर मामला दर्ज कर अज्ञात महिलाओं की तलाश की जाएगी।

कई महिलाएं हो चुकी हैं ठगी का शिकार: इस तरह की ठगी का शिकार कई महिलाएं हो चुकी हैं। इस मामले में अभी तक बताया जाता है कि 10 से 15 लाख की ठगी का शिकार महिलाएं हो चुकी हैं।

X
Nasrullaganj News - mp news by uploading online photos 1 dozen women made jewelry in the name of inam
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना