• Hindi News
  • Mp
  • Sehore
  • Sehore News mp news clouds reduced the effect of cold minimum mercury rose 2 degrees in four days

बादलों ने कम किया ठंड का असर, चार दिन में 2 डिग्री चढ़ा न्यूनतम पारा

Sehore News - बादलों के कारण दिसंबर में भी ठंड अपना तेज असर नहीं दिखा पा रही है। इन दिनों ठंड बढ़ने के बजाय कम होती जा रही है। पिछले...

Dec 04, 2019, 10:27 AM IST
बादलों के कारण दिसंबर में भी ठंड अपना तेज असर नहीं दिखा पा रही है। इन दिनों ठंड बढ़ने के बजाय कम होती जा रही है। पिछले चार दिन में न्यूनतम तापमान में करीब 2 डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज हुई है। हालांकि बादलों के कारण दिन के तापमान में गिरावट हो रही है। मंगलवार को अधिकतम तापमान 27 डिग्री और न्यूनतम तापमान 15.2 डिग्री दर्ज किया गया। पिछले साल इन दिनों अच्छी ठंड पड़ रही थी। मौसम विभाग के अनुसार पिछले साल 3 दिसंबर को न्यूनतम तापमान 11.5 डिग्री और अधिकतम तापमान 27.5 डिग्री रिकार्ड किया था।

इस बार अतिवृष्टि के कारण ठंड भी देरी से आई है। अब तक ठंड अपना असर नहीं दिखा पा रही है। बादलों के कारण रात के तापमान में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। पिछले साल की तुलना में मंगलवार को न्यूनतम तापमान 4 डिग्री अधिक है। मौसम वैज्ञानिक के अनुसार इन दिनों बादलों के कारण न्यूनतम तापमान में गिरावट कम है। लेकिन आने वाले कुछ दिनों बाद तेजी से तापमान में गिरावट होगी। ठंड का असर भी मार्च अंत तक रह सकता है। मौसम विशेषज्ञ डॉ. सत्येंद्र सिंह तोमर ने बताया कि आने वाले दिनों में हवा पूर्व और उत्तर पूर्व से चलेंगी। ऐसे में दिन और रात के तापमान में गिरावट होने की संभावना है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना