दिव्यांगों ने प्रतियोगिता में बताया-हम किसी से कम नहीं

Sehore News - विश्व दिव्यांग दिवस पर अलग-अलग खेलों में दिखाया अपना हुनर भास्कर संवाददाता| सीहोर विश्व दिव्यांग दिवस पर...

Dec 04, 2019, 10:27 AM IST
Sehore News - mp news divyang told in the competition we are not less than anyone
विश्व दिव्यांग दिवस पर अलग-अलग खेलों में दिखाया अपना हुनर

भास्कर संवाददाता| सीहोर

विश्व दिव्यांग दिवस पर मंगलवार को महिला औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान और आवासीय खेलकूद संस्थान के मैदान में दिव्यांगों के लिए प्रतियेागिताएं आयोजित की गईं। इन प्रतियोगिताओं में दिव्यांगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

मंगलवार को सुबह 11 बजे से भाला फेंक, गोला फेंक, दौड़, लंबी कूद, सहित एकल‍ एवं सामूहिक नृत्य, गायन, फैंसी ड्रेस, रंगोली, चित्रकला, निबंध सहित अन्य विधाओं की प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं। इन प्रतियोगिताओं ने बड़ी संख्या में दिव्यांगों ने हिस्सा लेकिन अपना हुनर दिखाया। प्रतियोगिताओं के प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले दिव्यांगों के साथ सांत्वना पुरस्कार भी दिए गए। समारोह में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं गर्भवती महिलाओं को गर्भावस्था के दौरान एवं जन्म के बाद बच्चों को संपूर्ण पोषक उपलबध कराने की समझाइश दी गई। ताकि दिव्यांगता पर रोक लग सके। चयनित दिव्यांगजनों को सहायक उपकरण ट्रायसिकल, व्हीलचेयर, श्रवण यंत्र और बैसाखी भी दी गई। डीईओ एसपी बिसेन, डीपीसी अनिल श्रीवास्तव उपस्थित थे।

X
Sehore News - mp news divyang told in the competition we are not less than anyone
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना