• Hindi News
  • Mp
  • Sehore
  • Sehore News mp news drive a vehicle wearing a helmet drunken driving can make you an accident

हेलमेट पहनकर ही वाहन चलाएं, नशे में गाड़ी चलाने से आप हादसे का शिकार हो सकते हैं

Sehore News - उत्कृष्ट स्कूल में हुई सुड़क सुरक्षा पर संगोष्ठी, में एएसपी ने ट्रैफिक नियमों की जानकारी दी भास्कर संवाददाता |...

Jan 18, 2020, 09:15 AM IST
Sehore News - mp news drive a vehicle wearing a helmet drunken driving can make you an accident
उत्कृष्ट स्कूल में हुई सुड़क सुरक्षा पर संगोष्ठी, में एएसपी ने ट्रैफिक नियमों की जानकारी दी

भास्कर संवाददाता | सीहोर

अपने जीवन को सुरक्षित रखने के लिए वाहन चलाते समय हमेशा हेलमेट पहनना चाहिए। वाहन चलाते समय कभी भी नशा न करें और मोबाइल का प्रयोग भी नहीं करना चाहिए। ट्रैफिक नियमों का पालन करने से आप सुरक्षित घर पहुंचेंगे और दूसरों को भी तकलीफ नहीं होगी। यह बातें शुक्रवार को शासकीय उत्कृष्ट उमावि में आयोजित सड़क सुरक्षा पर संगोष्ठी में एएसपी समीर यादव ने कही।

ट्रुबा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्युट्स भोपाल के तत्वावधान में सड़क सुरक्षा विषय पर संगोष्ठी आयोजित की गई। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एएसपी श्री यादव ने बताया कि सड़क सुरक्षा, जीवन सुरक्षा है। इसलिए हेलमेट पहनकर गाड़ी चलाए। ट्रैफिक सिग्नल का पालन करें। नशा करके वाहन नहीं चलाए, वाहन चलाते समय मोबाइल का उपयोग नहीं करंे, सीट बेल्ट का उपयोग करें।

विद्यार्थियों ने कई सवाल किए। जिनका सीएसपी मंगल ठाकरे ने ट्रैफिक नियमों से संबंधित सभी सवालों के जबाव दिए। डीएसपी मंजू चौहान, चीफ ट्रैफिक वार्डन संजय सोमानी, ट्रुबा ग्रुप के प्रबंधकारिणी सदस्य धर्मेंद्र रघुवंशी, स्कूल प्राचार्य आरके बांगरे ने भी यातायात नियमों का पालन न करने से होने वाली जनहानि के बारे में जानकारी दी। साथ ही विद्यार्थियों से अपने घर माता-पिता और भाई-बहनों के साथ ही आसपास के लोगों को भी जागरुक करने की अपील की। कार्यक्रम के अंत में विद्यार्थियों को पुरस्कृत भी किया गया।

X
Sehore News - mp news drive a vehicle wearing a helmet drunken driving can make you an accident
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना