मंडियों में शुरू हुई समर्थन मूल्य पर चने की खरीदी तिलक लगाकर किया गया किसानों का स्वागत

Sehore News - पहले दिन मुर्हूत में बिना एसएमएस ही की खरीदी, अब एसएमएस आने पर ही होगी खरीदी भास्कर संवाददाता | नसरुल्लागंज ...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 08:35 AM IST
Nasrullaganj News - mp news farmers are welcome to purchase gram tilak at support price started at mandi
पहले दिन मुर्हूत में बिना एसएमएस ही की खरीदी, अब एसएमएस आने पर ही होगी खरीदी

भास्कर संवाददाता | नसरुल्लागंज

चने की कटाई के बाद किसानों द्वारा लंबे समय से उसे बेचने के लिए शासकीय खरीदी का इंतजार किया जा रहा था। उनका यह इंतजार सोमवार को खत्म हो गया। नसरुल्लागंज, लाड़कुई के अलावा गोपालपुर कृषि उपज मंडी में एक साथ सेवा सहकारी समिति, प्रशासनिक अधिकारी व नागरिक आपूर्ति निगम द्वारा नियुक्त सर्वेयर की मौजूदगी में चने की खरीदी शुरू की गई। नसरुल्लागंज कृषि उपज मंडी में एसडीएम ब्रजेश सक्सेना, जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के क्षेत्रीय विस्तार अधिकारी गजेंद्र दुबे, राला सोसायटी के सचिव अरुण यादव व सर्वेयर दीपेश यदुवंशी, मंडी सचिव सुनिल कुमार भालेकर द्वारा विधिवत् खरीदी कांटे की पूजा कर खरीदी की गई, जिसमें राला के किसान लाबू सिंह पुत्र दुर्जन सिंह को तिलक लगाकर मिठाई खिलाकर उनका स्वागत किया गया। इस दौरान बड़ी संख्या में किसान, सोसायटी कर्मचारी मौजूद थे।

समर्थन मूल्य पर चने के लिए बनाए तीन केंद्र

सहायक खाद्य आपूर्ति शाखा से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस वर्ष चना बेचने के लिए संपूर्ण ब्लॉक के 8160 किसानों ने पंजीयन कराया है। चना खरीदी के लिए लाड़कुई, गोपालपुर व नसरुल्लागंज कृषि उपज मंडी का केंद्र बनाया गया है। जहां लाडक़ुई मंडी में लाड़कुई व भादाकुई सोसायटी, गोपालपुर मंडी में इटावा, छिपानेर, बाईबोंड़ी व डोभा सोसायटी व नसरुल्लागंज कृषि मंडी में राला व उप राला सोसायटी द्वारा चने की खरीदी की जाएगी। इन सोसायटियों में पंजीकृत किसान एसएमएस आने के बाद चना लेकर पहुंचे।

आज से एसएमएस आने पर की जाएगी खरीदी : किसानों में चना खरीदी को लेकर बन रही संशय की स्थिति भोपाल से एसएमएस आने के बाद समाप्त हो जाएगी। किस किसान का कितना चना प्रति हैक्टेयर के मान से किस तारीख को खरीदा जाएगा, इसका एसएमएस उन्हें मोबाइल पर प्राप्त होने के बाद यह स्थिति भी स्पष्ट हो जाएगी।

X
Nasrullaganj News - mp news farmers are welcome to purchase gram tilak at support price started at mandi
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना