पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Sehore News Mp News For The Last One Month Shops On The Streets Are Not Listening To Complaints

पिछले एक माह से सड़कों पर लग रहीं दुकानें लोग कर रहे शिकायतें पर नहीं हाे रही सुनवाई

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
एक माह हो गया लेकिन नगर की कई सड़कों की हालत लगातार खराब होती जा रही है। इन सड़कों पर दुकानदार अब टेबल पर सामान रखकर बेच रहे हैं। सड़क पर चार फीट तक अतिक्रमण कर दुकानें लगाई जा रही हैं, इसके बाद भी जिम्मेदारों को लोगों की समस्या नहीं दिखाई दे रही है। सड़कों के संकरा होने के कारण लोगों को निकलना कठिन हो रहा है। कई बार शिकायत करने के बाद भी समस्या का निदान नहीं हो सका।

मंगलवार को बाजार में वैसे ही काफी भीड़ रहती है। इस दिन बाजार का दिन होता है। सबसे खराब हालत सब्जी मंडी क्षेत्र की है जहां पर दुकानों को सड़क पर आगे बढ़ाकर लगाया जा रहा है।

इसके बाद यहां से निकलना काफी कठिन हो रहा है लेकिन इन दुकानदारों को कार्रवाई का भी डर नहीं है। यही कारण है कि पिछले कुछ दिनों से यहां पर यही स्थिति हर रोज बन रही है लेकिन न तो कोई जिम्मेदार आकर व्यवस्था ठीक कर रहा है और न ही ये दुकानदार ही व्यवस्था बनाने में सहयोग कर रहे हैं। कुछ समय पहले जब प्रशासन ने यहां से सब्जी की दुकानों को हटवाकर अंदर शेड में भेज दिया था तो उसके बाद से यहां पर बेहतर व्यवस्था हो गई थी। यही नहीं यहां पर जो अन्य सामग्री की दुकानें हैं वह भी अपनी हद में ही दुकानों का सामान रख रहे थे लेकिन पिछले कुछ समय से देखने में आ रहा है कि नमक चौराहा से सब्जी मंडी रोड पर निकलना कठिन हो रहा है।

मेन रोड की हालत भी खराब

मेन रोड पर भी दोनों तरफ अतिक्रमण से लोग परेशान हैं। यहां पर भी निकलना कठिन हो रहा है। व्यवस्था बनाने के लिए अभी तक कोई ठोस प्रयास नहीं हो सके। यहां पर भी कई ठेले वाले खड़े रहकर यातायात व्यवस्था बिगाड़ रहे हैं। हर रोज इन ठेले वालों के कारण जाम की स्थिति भी बन रही है। पिछले दो माह से हालात काफी खराब हो रहे हैं। पान चौराहा से कोतवाली चौराहा तक ज्यादा स्थिति खराब नजर आ रही है। इस पर भी अभी तक कुछ नहीं हो सका। इसी तरह गांधी रोड की तो पहले से ही समस्या बनी हुई है।

सबसे खराब हालत सब्जी मंडी क्षेत्र की, जहां पर दुकानों को सड़क पर आगे बढ़ाकर लगा रहे हैं

किसी को नहीं परवाह

बड़ा बाजार निवासी गोपाल सोनी का कहना है कि जिम्मेदारों को कोई परवाह नहीं है। सड़कों पर अतिक्रमण की समस्या इस कदर है कि इन पर वाहन चालकों को निकलना कठिन हो रहा है। इसके बाद भी जिम्मेदार ध्यान नहीं दे रहे हैं। शुगर मिल चौराहा निवासी पप्पू राठौर का कहना है कि जब तक सख्त कार्रवाई नहीं होगी, समस्या का हल नहीं हो सकता है। कभी भी सख्ती नहीं की जाती है। इस संबंध में सीएमओ नपा ईशांक धाकड़ ने बताया कि जहां पर भी दुकानदार सड़कों पर सामान रखकर बेच रहे हैं उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। सभी को निर्देशित किया जाएगा कि वह दुकानों के बाहर सामान न रखें। ऐसा करने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...