• Hindi News
  • Mp
  • Sehore
  • Sehore News mp news havan is worshiped on makar sankranti children fly kites in competition

मकर संक्रांति पर हवन पूजन हुआ, बच्चों ने प्रतियोगिता में उड़ाईं पतंगे

Sehore News - सीहोर | रेलवे स्टेशन स्थित माता मंदिर परिसर में मकर संक्रांति के पर्व पर बुधवार को हवन यज्ञ का आयोजन किया गया। इसके...

Jan 16, 2020, 09:16 AM IST
Sehore News - mp news havan is worshiped on makar sankranti children fly kites in competition
सीहोर | रेलवे स्टेशन स्थित माता मंदिर परिसर में मकर संक्रांति के पर्व पर बुधवार को हवन यज्ञ का आयोजन किया गया। इसके अलावा शहर में कई जगहों पर कार्यक्रम आयोजित किए गए। साथ ही बच्चों ने पतंगबाजी प्रतियोगिता में उत्साह से भाग लेकर एकदूसरे की पतंगे काटी और लूटी भी।

माता मंदिर परिसर में भागवत कथा आचार्य गोविन्दम व्यास के सानिध्य में हवन-पूजन किया गया। इस मौके पर हरिशंकर सुलोदिया, पंडित रवि पांडे, पंडित रजनीकांत तिवारी, पंडित अनुज शर्मा आदि उपस्थित थे। पंडित व्यास ने कहा कि मकर संक्रांति का पर्व दान और पुण्य के लिए बहुत जरूरी है। संक्रांति का अर्थ है। सूर्य का एक राशि से अगली राशि में पहुंचना है।

मकर संक्रांति पर गौरक्षा दल ने की पतंग प्रतियोगिता : अंतराष्ट्रीय गौरक्षा दल मध्य भारत प्रांत के तत्वावधान में जनता कॉलोनी रेलवे स्टेशन शिव मंदिर परिसर में पतंगबाजी प्रतियोगिता आयोजित की गई। दल के अध्यक्ष एसके शर्मा ने बताया कि इस साल लगभग 400 रंगबिरंगी पतंगे वितरित की गई। वहीं हर बच्चों का स्वागत किया गया। पतंग प्रतियोगिता में स्कूल कॉलेज के बच्चों ने भी हिस्सा लिया। इस बीच विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। इस मौके पर गौरक्षा दल के महामंत्री शादीलाल राठौर, मुकेश राठौर, राजकुमार राठौर, माखन राठौर आदि उपस्थित थे।

X
Sehore News - mp news havan is worshiped on makar sankranti children fly kites in competition
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना