विज्ञापन

दिन में 1 डिग्री बढ़ा, रात में 2.5 डिग्री गिरा तापमान

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 04:41 AM IST

Sehore News - शनिवार को मौसम साफ रहा। तेज धूप के कारण दिन के तापमान में एक डिग्री की बढ़ोत्तरी हुई। लेकिन रात में सर्द हवाओं के...

Sehore News - mp news increased by 1 degree in the day temperature dropped by 25 degrees
  • comment
शनिवार को मौसम साफ रहा। तेज धूप के कारण दिन के तापमान में एक डिग्री की बढ़ोत्तरी हुई। लेकिन रात में सर्द हवाओं के कारण रात के तापमान में 2.5 डिग्री की गिरावट दर्ज हुई है। वहीं पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में रविवार को फिर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से क्षेत्र में फिर मौसम बदलेगा। ऐसे में बादल छाए रहेंगे और हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को अधिकतम तापमान 35.5 डिग्री और न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

दक्षिणी-पूर्वी राजस्थान के ऊपर बने चक्रवात का असर शनिवार को खत्म हुआ। ऐसे में शनिवार सुबह से ही मौसम साफ हो गया और तेज धूप ने अपना असर दिखाया। शनिवार को अधिकतम तापमान बढ़कर 32.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। लेकिन सर्द हवाओं के असर से न्यूनतम तापमान गिरकर 15 डिग्री सेल्सियस रहा। मौसम के जानकारों की माने तो 17 व 18 मार्च को पश्चिमी हिमालय के ऊपर फिर से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना है।

इससे अंचल के मौसम में बदलाव होगा। इस दौरान बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश की संभावना है। हवा तेज रफ्तार से चलेगी। शनिवार को 15 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलीं।

अभी छाए रहेंगे बादल

मौसम विशेषज्ञ डॉ. तोमर के मुताबिक दक्षिणी-पूर्वी राजस्थान के ऊपर चक्रवात सक्रिय है। इसके चलते बादल छाए रहे। 17 व 18 मार्च को हिमालय क्षेत्र में फिर से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। इससे 18 मार्च से अंचल के मौसम में फिर से बदलाव आ सकता है।

X
Sehore News - mp news increased by 1 degree in the day temperature dropped by 25 degrees
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन