• Hindi News
  • Mp
  • Sehore
  • Ashta News mp news kamal nath government executing 365 verses in the state and doing away with mafia raj chaudhary

कमलनाथ सरकार प्रदेश में 365 वचनों पर अमल कर माफिया राज का कर रही सफाया: चौधरी

Sehore News - कांग्रेसनीत कमलनाथ सरकार ने 365 दिन में 365 वचनों पर अमल कर मध्यप्रदेश में इतिहास रचा है। आज हर जिले में गोशाला खुल रही...

Jan 24, 2020, 06:31 AM IST
Ashta News - mp news kamal nath government executing 365 verses in the state and doing away with mafia raj chaudhary
कांग्रेसनीत कमलनाथ सरकार ने 365 दिन में 365 वचनों पर अमल कर मध्यप्रदेश में इतिहास रचा है। आज हर जिले में गोशाला खुल रही हैं। सभी तरह के माफियाओं का सफाया प्रदेश भर में इसलिए संभव हो पाया है, क्योंकि प्रदेश का मुखिया सद्चरित्र व्यक्ति है। उनके इस दृढ़ निर्णय से आमजन बहुत खुश है।

यह बातें मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव शिवा चौधरी ने अपने आष्टा प्रवास के दौरान कहीं। श्री चौधरी ने कहा कि भाजपा की सरकार में मुख्यमंत्री कन्यादान योजना जैसी योजनाओं में बिचौलियों की भूमिका कमलनाथ ने समाप्त की है। वर्तमान में 25 के स्थान पर 51 हजार रुपए कन्यादान विवाह के लिए सहायता राशि कांग्रेस सरकार द्वारा दी जा रही है। यही कारण है कि आज प्रदेश भर के बाजारों में रौनक बढ़ी है। भगवान श्रीराम की नगरी औरछा, महाकाल की नगरी उज्जैन और ओंकारेश्वर जैसे धार्मिक स्थानों के लिए पहली बार बजट में विशेष प्रावधान किया गया है। प्रत्येक किसान के 2 लाख रुपए तक का कर्जा माफी योजना का द्वितीय चरण तेजी से जारी है। जिससे किसान की आर्थिक स्थिति सुदृढ़ हो रही है। बुजुर्गों को 300 के स्थान पर 600 रुपए पेंशन दी जा रही है। श्री चौधरी ने पूर्व की भाजपा सरकार पर यह आरोप लगाया कि उन्होंने करदाताओं के पैसों की बंदरबाट की। जिससे कमलनाथ सरकार को खाली खजाना मिला। एक ओर जहां प्रदेश की भाजपा सरकार 2 लाख करोड़ का प्रदेश को कर्जा देकर गई है, वहीं केंद्र में मौजूद मोदी के नेतृत्व में भाजपा की सरकार ने देश भर में जीएसटी और नोटबंदी जैसे तुगलगी फरमान जारी कर देश की अर्थव्यवस्था व आमजनता की कमर तोड़ दी है। आज आजादी के बाद सबसे कम विकास दर अगर देश की है तो उसके लिए मोदी सरकार की नीतियां ही जिम्मेदार हैं।

अपनी इन गलतियों को ढंकने के लिए देश भर में एक के बाद एक ऐसे कानून ला रहे हैं जिससे हिन्दू-मुस्लिम में विवाद उत्पन्न हो और ध्रुवीकरण हो। इन लोगों से देश का पवित्र संविधान व लोकतंत्र भी खतरे में है।

इस अवसर पर शिवा चौधरी व उनके साथ आए प्रदेश किसान कांग्रेस कमेटी उपाध्यक्ष मान सिंह चौधरी, नपाध्यक्ष कैलाश परमार, जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष प्रदीप प्रगति, पार्षद नरेंद्र कुशवाह का पुष्पमाला पहनाकर व साफा बांधकर स्वागत किया गया।

कांग्रेस कमेटी के महासचिव शिवा चौधरी ने अपने आष्टा प्रवास पर आए।

X
Ashta News - mp news kamal nath government executing 365 verses in the state and doing away with mafia raj chaudhary

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना