• Hindi News
  • Mp
  • Sehore
  • Sehore News mp news kiosk centers open electricity bill counters again on recovery complaint

कियोस्क सेंटरों पर वसूली की शिकायत पर फिर से बिजली बिल के काउंटर खोले

Sehore News - सीहोर | जनवरी से सभी उपभोक्ताओं के लिए बिजली कंपनी ने ऑनलाइन भुगतान करने की प्रक्रिया शुरू की थी। इसके लिए शहर के 18...

Jan 16, 2020, 09:16 AM IST
Sehore News - mp news kiosk centers open electricity bill counters again on recovery complaint
सीहोर | जनवरी से सभी उपभोक्ताओं के लिए बिजली कंपनी ने ऑनलाइन भुगतान करने की प्रक्रिया शुरू की थी। इसके लिए शहर के 18 कियोस्क सेंटरों को चुना गया था। जहां बिजली उपभोक्ताओं को नि:शुल्क बिल जमा करने के निर्देश दिए थे, लेकिन उपभोक्ताओं से अतिरिक्त राशि वसूली जा रही थी। इस पर कंपनी ने दोबारा से ऑफलाइन काउंटर शुरू कर दिया है ताकि उपभोक्ताओं को सुविधा मिल सके।

शहर में करीब 26 हजार इंडस्ट्रियल, कामर्शियल, घरेलू व अन्य उपभोक्ता हैं। उनके बिजली बिल दिसंबर महीने तक ऑफलाइन ही जमा कराने के लिए कंपनी कार्यालय पॉवर हाउस चौराहा पर काउंटर बनाए गए थे। जनवरी से सभी बिजली बिलों का ऑनलाइन भुगतान कराने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई। ऑनलाइन बिल के भुगतान के लिए कंपनी कार्यालय में एक ही काउंटर खोला गया था। यहां उपभोक्ताओं की लंबी कतारों व शहर में चुने गए 18 कियोस्क सेंटरों पर उपभोक्ताओं से 5 रुपए से लेकर 20 रूपए तक अतिरिक्त राशि लेने की शिकायत पर इन्हें एक महीने के लिए बंद कर दिया गया है। अब दोबारा से कंपनी कार्यालय में ऑफलाइन काउंटर खोले जा रहे हैं। यहां उपभोक्ता पहले की तरह ही बिजली बिल जमा कर सकते हैं। इस संबंध में कंपनी के जेई धनराज सिंह का कहना है कि जनवरी महीने में फिर से ऑफलाइन काउंटर से ही बिजली बिल जमा होंगे। फरवरी में विधिवत ऑनलाइन बिजली बिल जमा करने की प्रक्रिया दोबारा से शुरू की जाएगी।

X
Sehore News - mp news kiosk centers open electricity bill counters again on recovery complaint
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना