• Hindi News
  • Mp
  • Sehore
  • Sehore News mp news mangalasutra chain sentenced to 3 to 3 years for imprisonment for cleaning jewelery

आभूषण साफ करने के बहाने मंगलसूत्र चेन लेकर भागने वालों को 3-3 साल की सजा

Sehore News - बाइक से भागे दोनों आरोपियों को पीछाकर पकड़ा था सीहोर | एक महिला से आभूषण साफ करने के बहाने मंगलसूत्र और चेन लेकर...

Jan 16, 2020, 09:20 AM IST
Sehore News - mp news mangalasutra chain sentenced to 3 to 3 years for imprisonment for cleaning jewelery
बाइक से भागे दोनों आरोपियों को पीछाकर पकड़ा था

सीहोर | एक महिला से आभूषण साफ करने के बहाने मंगलसूत्र और चेन लेकर भागने वाले दो आरोपियों को न्यायालय ने 3-3 साल की सजा और एक-एक हजार रुपए के अर्थदंड से दंडित किया है। फरियादी सुनीता पाटीदार ने थाना दोराहा में 16 जनवरी 2017 को रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इसमें कहा गया था कि उसके घर बाइक से दो युवक आए और कहने लगे कि तांबे के बर्तन, सोने की चेन व मंगलसूत्र को साफ करने का काम करते हैं। इस पर महिला ने एक तांबे का बर्तन साफ करने के लिए दोनों युवकों को दिया।

इसे जब साफ कर रहे थे तो उन्होंने कहा कि सोने-चांदी का सामान साफ करना हो तो वह भी साफ कर देंगे। तब महिला ने सोने का मंगलसूत्र व चेन साफ करने दे दी। तभी एक युवक ने कहा कि घर से एक कूकर, पानी व हल्दी लेकर आओ। एक व्यक्ति ने कूकर में सफेद पाउडर डालकर गैस पर गर्म करने के लिए कहा। युवकों ने कुकर में सोने का मंगलसूत्र व चेन डाली या नहीं इसे महिला ने नहीं देखा था। इसके बाद दोनों युवकों ने कहा कि बाद में कुकर को खोल लेना और यह कहकर वह घर से बाहर निकल गए। तब फरियादी ने कुकर खोला तो उसमें मंगलसूत्र व चेन नहीं थी। तब तक युवक बाइक से भाग गए थे। इसके बाद रूपेश व प्रदीप ने दोनों का पीछा किया जिन्हें तूमड़ा गांव के पहले पारवा पुल से पकड़ा और थाने लेकर आए।

उक्त दोनों व्यक्तियों से नाम, पता पूछने पर उन्होंने अपना नाम कुंदन व सूरज बताया, जिनका बैग चेक करने पर फरियादी का मंगल सूत्र व चेन मिल गई थी। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट किरण तुमराची धुर्वे ने बुधवार को आरोपी कुंदन 25 साल निवासी बसंत बिहार काॅलोनी मुंगेर जिला मुंगेर बिहार और सूरज कुमार उम्र 23 साल निवासी प्रेमनगर सिनेमा हाॅल साबोर जिला भागलपुर बिहार को तीन-तीन साल की सजा और 1-1 हजार रुपए के अर्थदंड से दंडित किया है। शासन की ओर से पैरवी रेखा यादव सहायक जिला अभियोजन अधिकारी ने की।

X
Sehore News - mp news mangalasutra chain sentenced to 3 to 3 years for imprisonment for cleaning jewelery
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना