दिन का अधिकतम तापमान फिर 40 डिग्री पर पहुंचा

Sehore News - दिन का अधिकतम तापमान फिर 40 डिग्री पर पहुंचा भास्कर संवाददाता | सीहोर सीहोर | आने वाले दो दिनों में आसमान पर...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 09:16 AM IST
Sehore News - mp news maximum day temperature reaches 40 degrees
दिन का अधिकतम तापमान फिर 40 डिग्री पर पहुंचा

भास्कर संवाददाता | सीहोर

सीहोर | आने वाले दो दिनों में आसमान पर हल्के बादल छाए रहेंगे। हालांकि इससे बारिश के कोई आसार नहीं हैं लेकिन इस दौरान दिन के तापमान में बढ़ोतरी जरूर दर्ज होगी। इसी तरह रात के तापमान में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी। अब फिर से गर्मी अपना असर दिखाना शुरू करेगी।पिछले दिनों दो दिन तक कई बार हुई हल्की बारिश से मौसम में काफी बदलाव दिखाई दिया था। दिन के साथ रात के तापमान में भी तीन से चार डिग्री की गिरावट दर्ज की गई थी। इससे लोगों को झुलसाने वाली गर्मी से कुछ राहत जरूर मिली थी। अब फिर से गर्मी ने अपना असर दिखाना शुरु किया है लेकिन मौसम विभाग की मानें तो 18 और 19 मई को फिर से आसमान पर हल्के बादल दिखाई देंगे। इन बादलों के कारण हालांकि बारिश की कोई उम्मीद नहीं है। इसके बाद फिर से मौसम साफ हो जाएगा।

तापमान में अब होगी बढ़ोतरी

अब तापमान में बढ़ोतरी होगी। अधिकतम तापमान इस समय 40 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं न्यूनतम तापमान 25.5 डिग्री रिकार्ड किया गया। इस तरह रात को भी अब गर्मी तेज हो गई है। लगातार रात का पारा 25 के आसपास ही रह रहा है। आने वाले दिनों में इसके भी बढ़ने की संभावना जताई गई है। इसी तरह अब दिन का पारा भी बढ़ेगा। यह फिर 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर जाएगा। इस साल सबसे अधिक तापमान 43.5 डिग्री सेल्सियस तक जा चुका है। आरएके कॉलेज स्थित मौसम विभाग के तकनीकी अधिकारी डॉ. एसएस तोमर के अनुसार हवाएं 12 से 15 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से चल रही हैं।

दिन को होने लगी तेज धूप

दिन के समय फिर तेज धूप होगी। दिन का तापमान अभी दो से तीन डिग्री तक बढ़ेगा। तापमान 43 डिग्री के आसपास होगा तब गर्म हवा के चलने से भी लोगों को काफी दिक्कतें होंगी। आने वाले दिनों में अब काफी गर्मी होगी।

X
Sehore News - mp news maximum day temperature reaches 40 degrees
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना