नगद यूरिया दिलाने की मांग पर राज्यपाल के नाम दिया ज्ञापन

Sehore News - तहसील क्षेत्र के आसपास के कई किसान मंगलवार को तहसील कार्यालय पहुंचे। यहां पर किसानों ने राज्यपाल और किसानों के...

Dec 04, 2019, 10:15 AM IST
Rehati News - mp news memorandum given to governor on demand for cash urea
तहसील क्षेत्र के आसपास के कई किसान मंगलवार को तहसील कार्यालय पहुंचे। यहां पर किसानों ने राज्यपाल और किसानों के नाम एक ज्ञापन तहसीलदार को दिया। ज्ञापन में किसानों ने सेवा सहकारी समितियों से नकद यूरिया खाद दिलाने की मांग की है।

ज्ञापन में कहा है कि सेवा सहकारी समितियों से खातों पर यूरिया उपलब्ध नहीं हो पा रहा है। क्योंकि अधिकतर किसान जय किसान ऋण माफी योजना के कारण सेवा सहकारी संस्थाओं से डिफाल्टर हो गए हैं। जिस कारण इन संस्थाओं ने से यूरिया नहीं मिल पा रहा है। वहीं सेवा सहकारी समितियों से यूरिया नकद भी किसानों को नहीं मिल पा रहा है। किसानों की खरीफ की फसल अतिवृष्टि के कारण खराब होने से एक बार फिर से किसान परेशान हैं। अब रबी की फसल को किसानों ने अपने खेतों में बोई है, लेकिन उन्हें यूरिया खाद नहीं मिलने से परेशान हो रहे हैं। उन्होंने राज्यपाल से मांग की है कि वेयर हाऊस एवं सेवा सहकारी समितियों से नकद खाद उपलब्ध कराया जाए। ज्ञापन देने वालों में किसान हनुमंत वर्मा, हरिनारायण, राजेश चौहान, वहीद खां, कैलाशचंद्र, वनप सिंह, नर्मदा प्रसाद, ब्रजकिशोर, लक्ष्मीनारायण, बरजोर सिंह, फूलचंद, अनार सिंह, स्वरूप सिंह, जितेंद्र सिंह, शुभम यादव, राधेश्याम, मनोहरलाल, रविशंकर, राजेश, दिनेश कुमार, निर्भय सिंह रूप सिंह सहित कई किसान शामिल थे।

किसानों ने ज्ञापन देकर सेवा सहकारी समिति से नकद रुपए देकर खाद देने की मांग।

X
Rehati News - mp news memorandum given to governor on demand for cash urea
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना