जयघोष के साथ मुनिश्री सुभद्र सागर महाराज को कराया नगर प्रवेश, पग प्रक्षालन किया

Sehore News - रविवार को मुनि 108 सुभद्र सागर महाराज का इंदौर नाके पर अलीपुर मंदिर समिति व समाज के अध्यक्ष विमल जैन सहित समाज जनों...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 06:31 AM IST
Ashta News - mp news munishree subhadra sagar maharaj was made to enter the city with jayagosh
रविवार को मुनि 108 सुभद्र सागर महाराज का इंदौर नाके पर अलीपुर मंदिर समिति व समाज के अध्यक्ष विमल जैन सहित समाज जनों ने मुनिश्री की अगवानी की। भगवान महावीर स्वामी व आचार्यश्री की जयघोष के साथ नगर प्रवेश कराया। अलीपुर इंदौर नाके से मुनिश्री को सभी श्रावक-श्राविकाएं चंद्रप्रभु मंदिर अलीपुर लेकर पहुंचे जगह-जगह मुनि महाराज का पग प्रक्षालन किया गया।

सुख और दुख आते जाते हैं : इस अवसर पर मुनिश्री 108 सुभद्र सागर महाराज ने अपने प्रवचन में कहा कि सम्यक दर्शन के बिना मोक्ष की प्राप्ति नहीं, जीवन में सुख- दुख आते-जाते रहते हैं। इस दौरान घबराना नहीं चाहिए। अनंत काल के पाप भी जिनेंद्र भगवान की भक्ति करने से दूर हो जाते हैं। णमोकार महामंत्र सभी मंत्रों का राजा है। सभी संकट इस मंत्र को जपने अर्थात स्मरण करने से दूर हो जाते हैं। सुख में प्रभु का स्मरण करें, दुख में तो आप स्वता ही उन्हें स्मरण करते हैं। व्यक्ति का मोह बढ़ता ही जाता है, मोह नहीं करना चाहिए। त्याग का बहुत महत्व है।

मोह दुख का कारण बनता है : उन्होंने कहा कि व्यक्ति को जिंदगी में मोह बढ़ता ही जा रहा है,जबकि यहीं मोह दुख का कारण बनता है। इसलिए मोह नहीं करना चाहिए। जैन धर्म जिनेंद्र भगवान की शरण मिली है, इसे वैसे ही मत बिताओ। मुनिश्री ने कहा कि आज के समय में शुद्ध भोजन नहीं मिलता, जीवन का कोई भरोसा नहीं है।

X
Ashta News - mp news munishree subhadra sagar maharaj was made to enter the city with jayagosh
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना