नाला खोदकर रास्ता किया बंद तो किसानों ने कलेक्टर से की शिकायत

Sehore News - सीहोर | जहांगीरपुरा के किसान मंगलवार को जनसुनवाई में पहुंचे, लेकिन जनसुनवाई के लिए रखे शिकायत बॉक्स में अपनी...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 09:05 AM IST
Sehore News - mp news nala khodkar way done farmers complain to collector
सीहोर | जहांगीरपुरा के किसान मंगलवार को जनसुनवाई में पहुंचे, लेकिन जनसुनवाई के लिए रखे शिकायत बॉक्स में अपनी शिकायत कलेक्टर को की। इसमें बताया कि औद्योगिक विकास निगम के अधिकारियों द्वारा रोड के दोनों तरफ नाला खोद दिया है। इससे जहांगीरपुरा के सैकड़ों किसानों का रास्ता बंद हो गया।

किसानों ने बताया कि नाले की खुदाई करने से किसानों के ट्रैक्टर-ट्राली, बोवनी, बक्खर की मशीन सहित अन्य खेती किसानी की सामग्री खेतों तक नहीं पहुंच सकेगी। उद्यानिकी फसलें लेने वाले किसान अपनी उपज को मंडी नहीं भेज पा रहे हैं। इससे किसानों को आर्थिक नुकसान हो रहा है। शिकायती आवेदन में किसानों ने बताया कि भूरी बड़ली पर औद्योगिक विकास निगम के द्वारा खेतों के बीच से कारखाने लगाने के लिए सड़कें बनाई जा रही हैं। सड़कों के दोनों तरफ नालियां खोदी गई हैं। इन नालियों पर खेतों की मेढ़ से जुड़े रास्तों पर पुलियाओं का निर्माण भी नहीं किया जा रहा है। इससे खेतों तक कृषि सामग्री ले जाना और ट्रैक्टर-ट्राली से सब्जी और अनाज मंडी तक ले जाना भी मुश्किल हो गया है। वहीं पुराने कांकड़ के रास्तों को भी बंद कर दिया गया है।

X
Sehore News - mp news nala khodkar way done farmers complain to collector
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना