णमोकार महामंत्र अंतिम समय तक काम आता है: अपूर्वमति माताजी

Sehore News - णमोकार महामंत्र एक ऐसा महामंत्र है जो प्रत्येक जीव के अंतिम समय तक काम आता है। किसी भी सेवन करने वाली वस्तु का...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 06:31 AM IST
Ashta News - mp news namokar mahamantra comes to last apurvamati mataji
णमोकार महामंत्र एक ऐसा महामंत्र है जो प्रत्येक जीव के अंतिम समय तक काम आता है। किसी भी सेवन करने वाली वस्तु का त्याग करके इस णमोकार महामंत्र का जाप करने से काफी पुण्य मिलता है। इस महामंत्र की माला जपने से व्यक्ति को दुर्गति से निकालकर सुगति में ले जाते हैं। अंजन चोर से निरंजन भी इसी महामंत्र के कारण बने। गुरु मंत्र और गुरु आज्ञा जीवन में कल्याण कर देती है।

उक्त बातें श्री पार्श्वनाथ अतिशय दिव्योदय तीर्थ क्षेत्र किला मंदिर पर अपने आशीष वचन के दौरान संत शिरोमणि आचार्य विद्यासागर महाराज की परम प्रभाविका शिष्या अपूर्वमति माताजी ने कहीं।

उन्होंने कि प्रत्येक श्रावक-श्राविका को इस महामंत्र पर अटूट आस्था और विश्वास रखना चाहिए। मुख शुद्धिकरण करके इस महामंत्र का उच्चारण करें, तो कोई भी जादू-टोना आदि आप पर असर नहीं करेगा। सच्चे मन से गुरु भक्ति का प्रभाव ही आज मुझे इस स्थान पर लेकर आया है। हमेशा अच्छे स्थान पर बैठकर प्रभु एवं गुरु की आराधना व णमोकार महामंत्र, गुरु मंत्र का जाप करना चाहिए। इस पावन अवसर पर अपूर्वमति माताजी ने कहा कि 4 जुलाई 1992 को मेरी दीक्षा हुई और 7 जुलाई से गिलास में पानी पीना भी बंद कर दिया था। मुझे पता ही नहीं था कि मुझे आर्यिका दीक्षा लेना पड़ेगी, लेकिन गुरु मंत्र की कृपा है कि आज में इस स्थान पर बैठी हूं। प्रभु की बातें गुरु ही बताते हैं।

अतिशय दिव्योदय तीर्थ क्षेत्र किला मंदिर पर आशीष वचन देते हुए।

X
Ashta News - mp news namokar mahamantra comes to last apurvamati mataji
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना