नप उपाध्यक्ष ने एसडीएम को दिया ज्ञापन, कहा कई बार

Sehore News - नप उपाध्यक्ष ने एसडीएम को दिया ज्ञापन, कहा कई बार आवेदन दिए लेकिन हितग्राहियों को नहीं मिल रहा योजना का लाभ ...

Bhaskar News Network

Feb 14, 2019, 04:01 AM IST
Nasrullaganj News - mp news np vice president gave the memorandum to sdm said several times
नप उपाध्यक्ष ने एसडीएम को दिया ज्ञापन, कहा कई बार आवेदन दिए लेकिन हितग्राहियों को नहीं मिल रहा योजना का लाभ

भास्कर संवाददाता | नसरुल्लागंज

केंद्र सरकार की महती प्रधानमंत्री आवास योजना के पात्र हितग्राहियों को समय पर योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है। जिन लोगों को योजना के तहत प्रथम व द्वितीय किश्त जारी हो चुकी है वह तीसरी किश्त के लिए नप के चक्कर काट रहे हैं। इन्हीं सब समस्याओं को लेकर मंगलवार को नप उपाध्यक्ष राजेश पंवार ने एक ज्ञापन अनुविभागीय अधिकारी राजस्व राजेश शुक्ला को दिया।

आवेदन में नप उपाध्यक्ष ने बताया कि मेरे द्वारा कई बार मौखिक एवं लिखित में मुख्य नगर परिषद अधिकारी से कहा गया है कि जिन लोगों के आवास योजना के कार्य चल रहे हैं एवं कार्य पूर्ण हो गए हैं उनकी स्टेप वार किश्त खातों में डाली जाए। इतना ही नहीं नवीन आवेदन पर कलेक्टर से स्वीकृति लेकर डीपीआर तैयार कराकर उन्हें आवास योजना का लाभ दिलाया जाए। उन्होंने बताया कि इस संबंध में सीएमओ को 6 से 8 माह पूर्व कार्यालय में हितग्राहियों द्वारा आवेदन दिए जा चुके हैं लेकिन आज तक कोई भी कार्रवाई नप सीएमओ ने नहीं की। मैंने इस संबंध में नप सीएमओ को 4 फरवरी को भी आवेदन देकर 15 दिन के अंदर नगर के सभी वार्डों के हितग्राहियों को आवास योजना का लाभ दिए जाने की मांग कर चुका हूं। एसडीएम को दिए ज्ञापन में उल्लेख किया गया है कि नप उपाध्यक्ष होने के नाते में हितग्राहियों की समस्याओं का निराकरण 19 फरवरी तक नहीं किया गया तो मुझे मजबूरीवश 20 फरवरी से दुर्गा मंदिर चौराहा पर धरना देने को बाध्य होना पड़ेगा। उन्होंने ज्ञापन की प्रतिलिपि विधायक शिवराज सिंह चौहान, आयुक्त नगरीय प्रशासन विभाग व कलेक्टर को भी प्रेषित की है।

आवास योजना में कोई हितग्राही छूटा तो कर्मचारियों पर गिरेगी गाज : मंगलवार को नप कार्यालय में नप अध्यक्ष ने सभी वार्ड प्रभारी, सहायक राजस्व निरीक्षक की बैठक बुलाई, जिसमें नप अध्यक्ष अनिता लखेरा ने पीएम आवास योजना के तहत बीएलसी घटना के शेष हितग्राहियों को प्रथम किश्त की राशि का भुगतान करने संबंधी दिशा निर्देश दिए जारी किए। नप अध्यक्ष लखेरा ने सभी वार्ड प्रभारियों व राजस्व निरीक्षकों को नोटिस जारी किया कि पीएम आवास योजना के तहत यदि कोई भी पात्र हितग्राही योजना से वंचित रहा तो इस पर प्रभारियों व राजस्व निरीक्षकों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने शेष पात्र हितग्राही जिन्हें प्रथम किश्त की राशि जारी की जाना है, उनके प्रकरण की फाइल तैयार कर निर्माण शाखा में प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

X
Nasrullaganj News - mp news np vice president gave the memorandum to sdm said several times
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना