नगर के चौराहों पर रोटरी नहीं होने से आ रही परेशानी

Sehore News - शहर के कई प्रमुख चौराहों पर रोटरी नहीं होने से यातायात की अव्यवस्था बनी रहती है। इससे वाहन चालकों के साथ भी निकलने...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 06:31 AM IST
Ashta News - mp news problems due to lack of rotary intersections of the city
शहर के कई प्रमुख चौराहों पर रोटरी नहीं होने से यातायात की अव्यवस्था बनी रहती है। इससे वाहन चालकों के साथ भी निकलने में दिक्कतें आती हैं। वहीं बिना संकेतक बोर्ड के अभाव होने से भी हादसे की संभावना बनी रहती है।

नगर में इस समय भी पुरानी जनसंख्या के अनुसार ही आवागमन की व्यवस्था बनी हुई है। जबकि जनसंख्या के साथ वाहनों की भी तेजी से बढ़ोतरी हुई है। उसके बाद भी दूसरे शहरों की अपेक्षा रोटरी या गोल चौराहे नहीं होने से हादसे होते रहते हैं। किस मार्ग से कौन कब आएगा इसकी जानकारी नहीं होती है। नगर के कई प्रमुख चौराहों से सैकड़ों लोगों का प्रतिदिन आवागमन होता है। इसके बाद भी इन स्थानों पर रोटरी नहीं बनाई गई है। इससे वाहन मनमाने तरीके से हर कहीं से वाहनों को निकालकर ले जाते हैं। इससे अन्य लोगों को काफी परेशानी होती है। जबकि कई बार तो इन जगहों पर हादसे भी हो चुके हैं। इसके बाद भी इस तरफ जिम्मेदार ध्यान नहीं दे रहे हैं।

हादसें होने के बाद भी लापरवाही : नगर के भोपाल नाका, इंदौर नाका, कॉलोनी चौराहा, गंज, कन्या स्कूल आदि चौराहों पर पूर्व में कई बार हादसे हो चुके हैं। इसमें कई लोग घायल हो चुके हैं तो कई की मौत भी हो चुकी है। वहीं हादसों का सिलसिला अभी भी जारी है। इसके बावजूद इन स्थानों पर रोटरी नहीं बनाई जा रही है। यदि रोटरी बनती है तो वाहन चालकों के साथ आम जनता को भी परेशानी से निजात मिलेगी। नगर के श्याम सुंदर, भूपेंद्र सिंह, किशन मालवीय ने बताया कि इन जगहों पर हादसे होने के बाद भी लापरवाही बरती जा रही है।

चौराहों पर तैनात नहीं रहती ट्रैफिक पुलिस

कई चौराहों पर दिनभर भीड़ की स्थिति बनी रहती है। इस कारण यहां पर बार बार जाम की स्थिति बनती है। इससे लोगों को दिक्कतें होती हैं। इसके बाद भी यहां पर ट्रैफिक पुलिस की व्यवस्था नहीं है।

X
Ashta News - mp news problems due to lack of rotary intersections of the city
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना