मेंटेनेंस के बाद भी लगातार हो रही बिजली ट्रिपिंग की समस्या, लोग हो रहे परेशान

Bhaskar News Network

Jun 15, 2019, 06:40 AM IST

Sehore News - शुक्रवार को नगर में प्री-मानसून बारिश की शुरुआत हुई है। इसके साथ ही बिजली की आंख मिचौली भी शुरू हो गई है। जबकि दो...

Ashta News - mp news problems of continuous power tripping after maintenance people are upset
शुक्रवार को नगर में प्री-मानसून बारिश की शुरुआत हुई है। इसके साथ ही बिजली की आंख मिचौली भी शुरू हो गई है। जबकि दो दिन पहले ही बिजली कंपनी ने अपने रखरखाव के शेड्यूल के अंतर्गत पूरे नगर में मेंटेनेंस का काम किया था। उसके बाद से ही लगातार बिजली की ट्रिपिंग ने लोगों की परेशानी को बढ़ा दिया है। इस समय गर्मी ओर उमस से लोग वैसे ही पसीने में तरबतर होने से परेशान हो रहे हैं।

शासन के सख्त आदेश हैं कि बिजली कटौती नहीं की जाए,लेकिन इसके बाद भी इसमें सुधार नहीं हो पा रहा है। 12 जून को नगर में प्री-मानसून मेंटेनेंस को लेकर चार घंटे के लिए बिजली बंद होना थी, लेकिन पांच घंटे के अंतराल के बाद बिजली वापस आई। उसके बाद 13 जून को भी बिजली का ट्रिप होना दिनभर जारी रहा। वहीं 14 जून शुक्रवार को दोपहर डेढ़ बजे प्री-मानसून की पहली तेज हवा के साथ झमाझम बारिश हुई। जिससे बिजली गुल हो गई। हालांकि बारिश थमने के बाद वापस आ गई, लेकिन उसके बाद फिर से गुल हो गई। यह सिलसिला चलता रहा। नगर के दीपक परमार, मनोज चौरसिया का कहना है कि पिछले दो दिनों से बिजली के बार-बार बंद होने के कारण नगर के लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इस कारण से लोग गर्मी और उमस से हाल बेहाल हो रहे हैं।

इस समय गर्मी का प्रकोप अधिक होने के कारण लोग तपिश ओर उमस के कारण वैसे ही हाल-बेहाल हो रहे हैं। वहीं बीच-बीच में बिजली ट्रिप के कारण अधिक दिक्कत हो रही है। जबकि नगर की 33 व 11केवी बिजली लाइन का रखरखाव कार्य हो चुका है। यदि यहीं स्थिति रही तो आगामी दिनों में बारिश का मौसम शुरू होना है। उस दौरान भी बिजली का गुल होना जारी रहा तो लोगों को परेशानी आएगी।

शुक्रवार को बारिश होने के बाद से शाम तक जारी रही बिजली की आंख मिचौली

15 दिनों तक अलग-अलग 15 फीडरों पर होगा काम

नगरीय क्षेत्र सहित गांवों में प्री-मानसून को देखते हुए बिजली रखरखाव को लेकर काम शुरू किया गया है। इसके चलते 15 दिनों तक अलग-अलग 15 फीडरों पर काम किया जाएगा। इस दौरान सुबह 6 बजे से 10 बजे तक चार घंटे बिजली प्रदाय बंद रहेगा।

तेज हवा व बारिश में बिगड़ती है व्यवस्था

अभी तक नगर में प्री-मानसून बारिश का पानी भी नहीं गिरा था। इसकी शुरुआत शुक्रवार से हो गई है। जो तेज हवा व बारिश के साथ हुई है। आगामी दिनों में बारिश में यह स्थिति बनी तो लोगों को बिजली से महरूम रहना पड़ेगा।

अलीपुर फीडर में अधिक समस्या

नगर के अलीपुर फीडर में फाल्ट आने की समस्या सबसे अधिक होती है। जबकि यहां पर आरएपीडीआरपी योजना का काम पूरा हो चुका है। वहीं मेंटेनेंस कार्य होने के बाद भी दिन व रात के समय हर कभी अचानक से बिजली बंद हो जाती है।

तकनीकी खराबी से होती है समस्या


X
Ashta News - mp news problems of continuous power tripping after maintenance people are upset
COMMENT