बालिका दिवस पर किया कार्यक्रम, निकाली रैली

Sehore News - सीहोर| अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस के उपलक्ष्य में कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम सेक्टर कस्बा के केंद्र 99...

Oct 12, 2019, 09:10 AM IST
सीहोर| अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस के उपलक्ष्य में कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम सेक्टर कस्बा के केंद्र 99 वार्ड 34 में आयोजित किया गया। इसके अलावा शहर में वार्ड क्रमांक 15 में भी बच्चों ने भ्रमण कर कई कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

महिला बाल विकास सीहोर शहरी परियोजना के तत्वावधान में आयोजित बालिका दिवस कार्यक्रम में किशोरी व गर्भवती महिलाओं और धात्रियों को पोष्टिक आहार व स्वच्छता की जानकारी दी। वहीं बेटी बचाओं अभियान, भ्रूण हत्या जैसे अपराध न करने की सलाह दी गई। सुपर वाइजर ने पाक्सो एक्ट के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इसके उपरांत क्षेत्र में जागरुकता रैली निकाली गई। इस मौके पर एएनएम ताजवर खान, आशा कार्यकर्ता ज्योति गुप्ता, सहायिका भावना, पदमा राठौर उपस्थित थीं।

रैली निकाल बच्चों को कराया भ्रमण: वार्ड क्रमांक 15 सेक्टर गंज शहरी सीहोर की कार्यकर्ताओं ने बच्चों को भ्रमण कराया। साथ ही महिला व किशोरियों ने गंज क्षेत्र के प्रमुख मार्गों से रैली निकाली। गंज स्थित दुर्गादास पार्क में भ्रमण के दौरान ईसीसीई गतिविधि आयोजित की गई। इसमें बच्चो को पेड़, पौधे, फूलों सब्जियों के बारे में जानकारी दी गई। बच्चो ने पेड़ को बचाने के लिए मनमोहक नाटक की प्रस्तुति दी। वहीं महिलाओं व किशोरियों से पर्यावरण संबंधी प्रश्न भी पूछे गए। जिन्होंने सही जबाव दिया उन्हें पुरस्कृत किया गया। इस मौके पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता आशा राठौर, पुष्पा राठौर उपस्थित थीं।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना