• Hindi News
  • Mp
  • Sehore
  • Sehore News mp news reverse gear of winter 50 degrees of mercury rolled from the north wind three days of cold

सर्दी का रिवर्स गियर : उत्तरी हवा से 50 लुढ़का रात का पारा, तीन दिन पड़ेगी कड़ाके की ठंड

Sehore News - गुरुवार रात को इतना कोहरा कि 10 मीटर दूर तक का ही दिखा सीहोर | सर्दी ने फिर से रिवर्स गियर लगा दिया है। ऐसे में...

Jan 18, 2020, 09:15 AM IST
Sehore News - mp news reverse gear of winter 50 degrees of mercury rolled from the north wind three days of cold
गुरुवार रात को इतना कोहरा कि 10 मीटर दूर तक का ही दिखा

सीहोर | सर्दी ने फिर से रिवर्स गियर लगा दिया है। ऐसे में शुक्रवार से फिर तेज ठंड पड़ने लगी है। उत्तर से 11 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही सर्द हवाओं ने दिन के तापमान में 5 डिग्री की गिरावट कर दी है। वहीं दिन का तापमान भी 1.5 डिग्री कम हुआ है। मौसम विभाग का मानना है कि अगले तीन दिनों तक तेजी से तापमान में गिरावट होगी। शुक्रवार को अधिकतम तापमान 19.5 डिग्री दर्ज किया गया, जबकि न्यूनतम तापमान 11 डिग्री रिकार्ड हुआ है। एक दिन पहले गुरुवार को अधिकतम तापमान 21 डिग्री और न्यूनतम तापमान 14.9 डिग्री दर्ज किया गया था।

गुरुवार रात से ही हवाओं की दिशा बदल गई थी। रात 10.30 बजे से क्षेत्र में घना कोहरा छाने लगा था। 11 बजे से तो यह स्थिति हो गई थी कि मात्र 10 मीटर दूर का कुछ दिखाई नहीं दे रहा था। कोहरे का असर इतना अधिक था कि सीहोर-श्यामपुर मार्ग पर लाेगों को सड़क किनारे अपने वाहन खड़े करना पड़ गए थे। रात करीब 3 बजे से उत्तरी हवाओं ने अपना असर दिखा दिया। हवाओं की रफ्तार अधिक होने से कोहरा तो कम हो गया, लेकिन ठंड अचानक बढ़ गई। ऐसे में न्यूनतम तापमान 14.9 डिग्री से लुढ़ककर 11 डिग्री पर पहुंच गया। वहीं दिन में भी सर्द हवाओं के कारण कोल्ड डे बना रहा। अधिकतम तापमान 21 डिग्री से लुढ़ककर 19.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

उत्तरायण के बाद भी बढ़ गई ठंड

आमतौर पर लोगों का मानना है कि मकर संक्रांति पर जब सूर्य उत्तरायण हो जाते हैं तो ठंड कम हो जाती है और तापमान में बढ़ोत्तरी होने लगती है। लेकिन इस बार ठीक उल्टी स्थिति बन रही है। मकर संक्रांति के बाद फिर से ठंड अपना असर दिखा रही है।

X
Sehore News - mp news reverse gear of winter 50 degrees of mercury rolled from the north wind three days of cold
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना