विज्ञापन

सीहोर | पांच दिन कड़ाके की ठंड के बाद मंगलवार-बुधवार

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2019, 04:36 AM IST

Sehore News - सीहोर | पांच दिन कड़ाके की ठंड के बाद मंगलवार-बुधवार की रात बादलों ने अचानक मौसम का मिजाज बदल दिया। स्थिति यह रही कि...

Sehore News - mp news sehore five day after cold weather tuesday wednesday
  • comment
सीहोर | पांच दिन कड़ाके की ठंड के बाद मंगलवार-बुधवार की रात बादलों ने अचानक मौसम का मिजाज बदल दिया। स्थिति यह रही कि न्यूनतम तापमान 5.5 डिग्री से बढ़कर सीधे 11.5 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया। यानी कि सीधे 6 डिग्री की बढ़ोत्तरी हुई है। बुधवार को दिन के तापमान में भी 3.5 डिग्री की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई और अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। दिन भर बादल छाए रहे। ऐसे में ग्रामीण क्षेत्रों में हल्की बूंदाबांदी भी हुई है।

मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार से बनने वाले पश्चिमी विक्षोभ के कारण मंगलवार रात से ही क्षेत्र में बादलों ने डेरा डाल लिया है। बुधवार सुबह से ही बादलों की आवाजाही लगी रही। श्यामपुर, इछावर और आष्टा के आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में हल्की बूंदाबांदी की खबर भी है। लेकिन बारिश नहीं हुई। मौसम विभाग का मानना है कि 48 घंटे और ऐसे ही मौसम रहेगा। इस दौरान गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है। हालांकि शुक्रवार के बाद फिर से हवाओं का रुख बदलने की संभावना है। ऐसे में उत्तर-पूर्व की हवाएं चलने से फिर सर्दी का असर बढ़ेगा। यदि बारिश होती है तो फसलों को फायदा होगा। मौसम विभाग के अनुसार अभी तक हवाएं तेज रफ्तार से चल रही थीं। लेकिन मंगलवार रात से हवाओं की रफ्तार 11 किमी प्रति घंटे से कम होकर 5 किमी प्रति घंटा रह गई। हवाओं की रफ्तार कम होने से तापमान में बढ़ोत्तरी हुई है।

पिछले सात दिनों में इस तरह रहा तापमान में उतार-चढ़ाव

दिनांक अधिकतम न्यूनतम

7 फरवरी 27.0 15.0

8 फरवरी 22.5 7.5

9 फरवरी 27.0 7.0

10 फरवरी 26.5 6.5

11 फरवरी 28.0 5.5

12 फरवरी 22.5 5.5

13 फरवरी 26.0 11.5

(तापमान डिग्री सेल्सियस में, स्त्रोत : मौसम विभाग)

X
Sehore News - mp news sehore five day after cold weather tuesday wednesday
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन