सीहोर | करोड़ों रुपए की लागत से बनने वाली सीवरेज

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 09:10 AM IST

Sehore News - सीहोर | करोड़ों रुपए की लागत से बनने वाली सीवरेज परियोजना के ट्रीटमेंट प्लांट का निर्माण भी किया गया है। यह निर्माण...

Sehore News - mp news sehore sewerage
सीहोर | करोड़ों रुपए की लागत से बनने वाली सीवरेज परियोजना के ट्रीटमेंट प्लांट का निर्माण भी किया गया है। यह निर्माण झुनियाबाड़ी नाले पर किया गया है। इस नाले के चौड़ीकरण की मांग को लेकर कस्बा क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 30, 31 और 33 के पार्षद आरीफ पहलवान, ईरशाद पहलवान, तव्बसुम सफिक बाबा क्षेत्रवासियों के साथ कलेक्टर व प्रभारी मंत्री को ज्ञापन देंगे। वार्ड क्रमांक 30, 31 और 33 के पार्षद ने बताया कि सीवरेज परियोजना के अधिकारियों व नपा के इंजीनियरों ने शहर के सीटू नाले के अंतिम छोर कस्बा झूनियाबाड़ी कब्रिस्तान जहां से पूरे सीहोर नगर का नाले के माध्यम से बारिश के समय जल निकासी होती है। उसी स्थान पर बीच नाले में सीवेज वाटर ट्रीटमेंट प्लांट तैयार किया है। इससे नाले का स्वरूप बिगड़ गया हैं। जो नाला कई मीटर क्षेत्र में बहता था। वह अब 10 फीट सकरी नाली में बदल चुका हैं। पार्षदों ने कहा कि समय रहते यदि वाटर ट्रीटमेंट के पास नाले को चौड़ा नहीं किया गया तो बारिश के समय कस्बा क्षेत्र के साथ फिरदोश नगर, दुल्हा बादशाह कॉलोनी, पुख्ता मस्जिद, मोमनीपुल, सिपाहीपुरा, झुनियाबाड़ी, जमशेद नगर कस्बा, बजरिया, व निचली बस्तियों में पानी भर सकता है।

पार्षदों की मांग, निरीक्षण कर उचित निर्णय लें अधिकारी

पार्षदों ने मांग की है कि अधिकारी शीघ्र ही ट्रीटमेंट प्लांट का निरीक्षण करें। यदि जिला प्रशासन व नपा ने इस गंभीर समस्या का निदान बारिश से पहले नहीं किया तो क्षेत्र में बारिश जैसे हालात निर्मित हो जाएंगे।

X
Sehore News - mp news sehore sewerage
COMMENT