स्कूल के रजिस्टर में साइन कर घर गई शिक्षिका का एक दिन का वेतन काटा

Sehore News - लाेक शिक्षण संचालनालय के उपसंचालक ने किया निरीक्षण भास्कर संवाददाता| सीहोर लोक शिक्षण संचालनालय के...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 09:15 AM IST
Sehore News - mp news signed in the register of the school the teacher39s one day39s salary was cut
लाेक शिक्षण संचालनालय के उपसंचालक ने किया निरीक्षण

भास्कर संवाददाता| सीहोर

लोक शिक्षण संचालनालय के उपसंचालक शनिवार को सीहोर आए। यहां उन्होंने पचामा के शासकीय हाईस्कूल और शासकीय टैगोर हाई स्कूल सीहोर का औचक निरीक्षण किया। पचामा में व्यवस्थाएं ठीक मिलीं, जबकि टैगोर में व्यवस्थाएं संतोषजनक नहीं थी। यहां पर एक शिक्षिका भी उन्हें अनुपस्थित मिली। जबकि शिक्षिका ने अटेंडेंस रजिस्टर में अपने हस्ताक्षर किए थे। पूछने पर पता चला कि वे हस्ताक्षर करके वापस चली गई थीं।

शनिवार सुबह उपसंचालक बीबी सक्सेना सीहोर आए। दोपहर 1.20 बजे जब वे शासकीय हाई स्कूल टैगोर पहुंचे तो यहां स्कूल में बच्चों की उपस्थिति बहुत कम मिली। इसके साथ ही यहां अध्यापिका रेखा दुबे भी मौजूद नहीं थीं। जबकि अटेंडेंस रजिस्टर में उनके हस्ताक्षर थे। श्री सक्सेना ने जब स्टाफ से पूछा तो पता चला कि अध्यापिका रेखा दुबे रजिस्टर में हस्ताक्षर करके वापस चली गई थी। ऐसे में उपसंचालक श्री सक्सेना ने उनका एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए।

प्राचार्यों को समझाया कि कम संसाधनों में भी सुधार सकते हैं रिजल्ट: दोपहर 2 बजे से शासकीय उत्कृष्ट उमावि सीहोर में सीहोर ब्लॉक के हाई स्कूल और हायर सेकंडरी स्कूल के रिजल्ट की समीक्षा हुई। इस दौरान प्राचार्यों को टिप्स दिए गए कि किस तरह कम संसाधनों में भी संस्था का बेहतर रिजल्ट दिया जा सकता है।

X
Sehore News - mp news signed in the register of the school the teacher39s one day39s salary was cut
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना