समाजसेवी गोपालदास ने जाते-जाते आंखें दान कर दी 2 लोगों को रोशनी

Sehore News - सिंधी कॉलोनी निवासी गोपालदास आहूजा का स्वास्थ्य खराब रहने के चलते निधन हो गया। परिजनों ने इस दुख की घड़ी में भी...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 09:05 AM IST
Sehore News - mp news social activist gopal das donated eyes while donating to 2 people
सिंधी कॉलोनी निवासी गोपालदास आहूजा का स्वास्थ्य खराब रहने के चलते निधन हो गया। परिजनों ने इस दुख की घड़ी में भी अपने सामाजिक दायित्व का निर्वहन करते हुए उनके नेत्रदान कराकर धैर्य का परिचय दिया। उनकी आंखों से दो लोगों को रोशनी मिलेगी।

गोपालदास समाजसेवा के कार्यों में हमेशा तत्पर रहते थे। इसकी मिसाल यह है कि उन्होंने जाते-जाते भी अपनी आंखों से दो लोगों को रोशनी देने का वादा कर गए। अमित आहूजा के पिता व रमेश आहूजा, किशन खेमी आहूजा ने भाई गोपालदास आहूजा के नेत्रदान करने की सहमति दी। चिकित्सा सहायक प्रभात जैन, केसी सोलंकी ने नेत्रदान प्रेरक कमल झंवर व अमित कटारिया के सहयोग से नेत्र प्राप्त कर सेवासदन नेत्र चिकित्सालय बैरागढ़ भेजे। जहां से दो नेत्रहीन लोगों को नेत्र प्रत्यारोपित किए जाएंगे। समाजसेवियों का कहना है कि समाजसेवा के क्षेत्र में हमेशा आगे रहने वाले गोपालदास आहूजा लोगों की परेशानियों, समस्याओं के समाधान में विशेष योगदान देते थे। जिला अंधत्व समिति के सिविल सर्जन डॉ. भरत आर्य, सीएमओ डॉ. प्रभाकर तिवारी, डॉ. उमेश श्रीवास्तव, डॉ. एसके जैन, सेवा संस्था के संयोजक कमल झंवर, आदि ने श्रद्धांजलि दी।

X
Sehore News - mp news social activist gopal das donated eyes while donating to 2 people
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना