कजलास में बीस साल से बंद हंै स्ट्रीट लाइटें

Sehore News - गांवों के प्रमुख मार्गों पर रहता है अंधेरा तहसील क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गांव कजलास की गली मोहल्लों में...

Feb 15, 2020, 08:05 AM IST
Jawar News - mp news street lights have been closed for twenty years in kajalas

गांवों के प्रमुख मार्गों पर रहता है अंधेरा

तहसील क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गांव कजलास की गली मोहल्लों में शाम होते ही अंधेरा पसर जाता है। इस कारण गांव में चोरी की वारदातें भी होती रहती हैं। इसके बाद भी ग्राम पंचायत ने यहां पर स्ट्रीट लाइटें नहीं लगाई हैं। जबकि उसके पोल कई सालों से लगे हुए हैं।

गांव की स्ट्रीट लाइट पिछले बीस सालों से बंद पड़ी हैं। लेकिन कोई भी जिम्मेदार द्वारा इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। लोगों ने स्ट्रीट लाइट चालू कराने की मांग की है। करीब तीन हजार की आबादी वाले गांव कजलास में पिछले बीस साल से स्ट्रीट लाइट बंद हैं। स्ट्रीट लाइट के आभाव में शाम होते ही गांव की गली मोहल्लों में अंधेरा पसर जाता है। इससे ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। वहीं घटनाएं भी घटित होती रहती है। इस संबंध में कजलास के सूर्यपाल पटेल का कहना है कि दो दशक पहले गांव की स्ट्रीट लाइट चालू थीं ओर गली मोहल्लों में लगे खंभों पर बल्ब जलते थे। इससे गांव की गलियों में रोशनी रहती थी तथा लोगों काे रात में निकलने में परेशानी नहीं होती थी। लोगो का कहना है कि जब गांव की स्ट्रीट लाइट बंद हो गई तो लोगों ने पंचायत को प्रकाश का टैक्स देना बंद कर दिया। इससे स्थिति गड़बड़ा गई है। स्थिति यह हो गई कि बिजली व्यवस्था आज तक चालू नहीं हो पाई।

परेशानी आती है

कजलास के संजय गुप्ता, योगेश का कहना है कि गांव की स्ट्रीट लाइट बंद होने से लोगों को कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। हमारी मांग है कि बंद लाइट को चालू करवाया जाए।

अवगत करा चुके हैं

यहां के सरपंच प्रतिनिधि राजेंद्र सिंह पंवार का कहना है कि गांव की स्ट्रीट लाइट पिछले बीस सालों से बंद पड़ी है। ऐसी स्थिति में लोगों से प्रकाश कर भी वसूल नहीं कर सकते हैं। लोगों को हो रही परेशानी से वरिष्ठ अधिकारियों को भी अवगत करा चुके हैं।

X
Jawar News - mp news street lights have been closed for twenty years in kajalas

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना