राष्ट्रीय कार्यक्रमों का निर्धारित लक्ष्य पूरा नहीं करने पर होगी सख्त कार्रवाई

Sehore News - शनिवार को कलेक्टोरेट में स्वास्थ्य विभाग की बैठक बुलाई गई जिसमें समय सीमा में सभी राष्ट्रीय कार्यक्रमों का...

Oct 12, 2019, 09:10 AM IST
शनिवार को कलेक्टोरेट में स्वास्थ्य विभाग की बैठक बुलाई गई जिसमें समय सीमा में सभी राष्ट्रीय कार्यक्रमों का निर्धारित लक्ष्य पूरा नहीं करने वालों पर सख्त कार्रवाई करने के लिए कहा गया। राष्ट्रीय टीकाकरण कार्यक्रम में कम उपलब्धि वाले टीकाकरण क्षेत्रों को चिन्हित कर संबंधित कर्मचारियों के विरूद्ध कार्रवाई करने के निर्देश सीएमएचओ को दिए गए।

कलेक्टर अजय गुप्ता ने दस्तक अभियान के तहत प्रदेश में जिले को दूसरा स्थान प्राप्त करने पर सभी अधिकारी-कर्मचारियों को बधाई दी। वहीं सभी राष्ट्रीय कार्यक्रमों में दस्तक अभियान की तरह की सूक्ष्म कार्ययोजना बनाकर कार्य करने के निर्देश दिए। बैठक में संस्थागत प्रसव की भी समीक्षा की गई। लक्ष्य के अनुरूप प्रसव कराने वाले संस्था प्रभारी विशेषकर आरोग्यम् प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मैना के प्रभारी डॉ. लोकेश शर्मा की बेहतर कार्यों के लिए सराहना की गई।

प्रोटोकाल का हो पालन

कायाकल्प अभियान में राज्य स्तर से प्राप्त दिशा निर्देशों के अनुसार सभी प्रकार के प्रोटोकाल का पालन किया जाए जिससे स्वास्थ्य संस्थाओं को राज्य स्तर पर सम्मानित किया जा सके। लोगों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध हो सकें। बैठक में राष्ट्रीय कार्यक्रमों के नोडल अधिकारी, विश्व स्वास्थ्य संगठन भोपाल से एसएमओ डॉ. एसएम जोशी सहित समस्त बीएमओ, सेक्टर एमओ, बीईई तथा ब्लाक एवं जिला स्तर के विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी

कलेक्टर ने सीएमएचओ से कहा कि जिन केंद्रों पर प्रसव नहीं हो रहे हैं या फिर कम हो रहे हैं, उनके प्रभारियों को संस्था में लक्ष्य अनुरूप प्रसव कराने के निर्देश दिए जाएं। बैठक में उपस्थित समस्त सेक्टर सुपरवाइजर्स को निर्देशित किया कि वे अपने प्रभार वाले सेक्टर में सभी राष्ट्रीय कार्यक्रमों का निर्धारित लक्ष्य पूरा करने की जिम्मेदारी पूरी करें। कलेक्टर ने सेक्टर सुपरवाइजर्स को निर्देशित किया कि कार्य में लापरवाही किसी भी स्तर पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना