शिक्षक वाट्सएप ग्रुप पर पालकों को जोड़ेंगे फिर रोज देंगे बच्चों की रिपोर्ट

Sehore News - जिले के सभी शासकीय और अशासकीय स्कूलों में छात्र-छात्राओं के पालकों की मीटिंग कर शिक्षकों को वाट्सएप ग्रुप बनाना...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 09:15 AM IST
Sehore News - mp news teachers will add parents to the wattsap group and report daily children39s report
जिले के सभी शासकीय और अशासकीय स्कूलों में छात्र-छात्राओं के पालकों की मीटिंग कर शिक्षकों को वाट्सएप ग्रुप बनाना होगा। शिक्षक अभिभावकों के मोबाइल नंबर लेकर उनको ग्रुप में जोड़ेंगे। इसके माध्यम से शिक्षक बच्चों के अभिभावकों से सतत संपर्क में रहेंगे। इसका फायदा यह होगा कि विद्यार्थियों की प्रतिदिन की रिपोर्ट वाट्सएप पर मिलेगी। कक्षा से अनुपस्थित रहने वाले बच्चों की जानकारी भी राेज दी जाएगी।

गौरतलब है कि लोक शिक्षण आयुक्त जयश्री कियावत ने आदेश का स्कूलों में सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए हैं। नए सत्र के लिए विभाग की इस पहल का मकसद स्कूलों में बच्चों की उपस्थिति नियमित करना है। बच्चे पालक को गुमराह नहीं कर सकेंगे। साथ ही बच्चों की पढ़ाई को लेकर अभिभावक गंभीर रहेंगे। बच्चों से उनके अभिभावकों के नंबर लेकर वाट्सएप ग्रुप बनाया जा रहा है।

नियमित उपस्थिति क्यों जरूरी, ये भी बताएंगे

लोक शिक्षण आयुक्त ने यह भी निर्देश दिए कि छात्रों को नियमित उपस्थिति के लिए पालकों से संपर्क किया जाए। इसके लिए शाला प्रबंधन समिति की बैठक बुलाकर सभी पालकों को छात्रों के गत वर्ष के परिणाम पर भी चर्चा की जाए। विद्यार्थियों की नियमित उपस्थिति क्यों आवश्यक है यह भी पालक को समझाया जाए। ब्रिज कोर्स के बारे में और उसकी उपयोगिता की जानकारी भी दी जाएगी।

X
Sehore News - mp news teachers will add parents to the wattsap group and report daily children39s report
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना