एक क्षण का कुसंग भी पूरे जीवन को बर्बाद कर देता है

Sehore News - जीवन का सार राधा नाम है। कलियुग में प्रभु का नाम स्मरण करने से ही मनुष्य भवसागर से पार हो जाता है। एक क्षण का कुसंग...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 09:05 AM IST
Sehore News - mp news the crushing of a moment also ruins the whole life
जीवन का सार राधा नाम है। कलियुग में प्रभु का नाम स्मरण करने से ही मनुष्य भवसागर से पार हो जाता है। एक क्षण का कुसंग भी पूरे जीवन को बर्बाद कर देता है। अजामिल के पुत्र का नाम नारायण था। अंत समय में उसने नारायण-नारायण कहकर पुत्र को पुकारा तो फलस्वरूप उसके संपूर्ण पाप नष्ट हो गए। यह बाते चर्च मैदान स्थित राय विला पर आयोजित राधा नाम कीर्तन में भागवत भूषण पंडित प्रदीप मिश्रा ने कही। विठ्लेश सेवा समिति ने संगीतमय राधा नाम कीर्तन कार्यक्रम आयोजित किया। कार्यक्रम में भक्तजनों ने राधा के भजनों पर खूब नृत्य किया। पंडित मिश्रा ने कहा कि शरीर यदि कृष्ण है तो राधा आत्मा है। राधा ही एक मात्र ऐसा नाम है, जो कृष्ण के पहले लिया जाता है। वहीं महा आरती के बाद अन्नकूट की प्रसादी का वितरण किया गया।

तीन साल से हर माह राधा नाम कीर्तन का आयोजन : विठ्लेश सेवा समिति के मीडिया प्रभारी प्रियांशु दीक्षित ने बताया कि पिछले तीन सालों से शहर के कई क्षेत्रों में हर माह राधा नाम कीर्तन का आयोजन किया जाता है। समाजसेवी अरुणा राय के आग्रह पर चर्च मैदान के सामने राय परिवार के परिसर में कार्यक्रम किया गया। इस मौके पर समाजसेवी अखिलेश राय, विधायक सुदेश राय सहित राय परिवार ने संकीर्तन में आए श्रद्धालुओं का स्वागत किया और महा आरती का आयोजन किया।

X
Sehore News - mp news the crushing of a moment also ruins the whole life
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना