गड़बड़ी रोकने नपा टैंकरों पर लिखवाएगी वार्डों के नंबर, परेशानी ये... शहर में वार्ड 35, टैंकर 20

Sehore News - नपा के अनुबंधित टैंकरों पर लगेंगे स्टीकर, प्राइवेट टैंकरों पर लिखा होगा पानी का मूल्य। अगर आप को निजी टैंकर 500...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 09:10 AM IST
Sehore News - mp news the number of wards to be written on the napa tankers to stop the disturbances the problem is ward 35 in the city tanker 20
नपा के अनुबंधित टैंकरों पर लगेंगे स्टीकर, प्राइवेट टैंकरों पर लिखा होगा पानी का मूल्य।

अगर आप को निजी टैंकर 500 रुपए से ज्यादा में मिले तो तुुरंत कंट्रोल रूम को सूचना दें

भास्कर संवाददाता | सीहोर

पानी के टैंकरों के मनमाने दामों पर रोक लगाने और निशुल्क पानी वितरण में लगे टैंकरों की गड़बड़ी रोकने के लिए अब इन पर सीहोर नपा से अनुबंधित लिखवाया जा रहा है। यही नहीं ये टैंकर अपने निर्धारित वार्ड में ही जाकर पानी का वितरण करें, इसके लिए भी इन पर वार्ड का नंबर लिखा जाएगा। इसी तरह प्राइवेट टैंकर मालिक मनमर्जी से महंगे दामों में पानी का बेचें, इसके लिए उन पर भी इसके रेट लिखे जाएंगे कि इस एक पानी टैंकर के 500 रुपए से अधिक नहीं दिए जाएं। इस समय नगर में पानी का संकट गहरा गया है।

पानी के लिए लोग परेशान हो रहे हैं। लोगों को इस समय महंगे दामों में पानी खरीदकर काम चलाना पड़ रहा है। नगर पालिका भी शहर में 20 छोटे टैंकर चला रही है जिनसे वार्डों में पानी का वितरण किया जा रहा है। पांच बड़े टैंकरों से भगवानपुरा फिल्टर प्लांट को भी भरने का काम किया जा रहा है। शहर के काफी हिस्से में नलों से पानी का प्रदाय किया जा रहा है जबकि जहां पर नलों से पानी नहीं पहुंच पा रहा है वहां पर टैंकरों से पानी का वितरण किया जा रहा है। हर वार्ड में इन टैंकरों को भेजा जा रहा है लेकिन इनकी संख्या कम होने के कारण जरूर समस्या हो सकती है।

ऐसे लगेगी मनमानी पर रोक. निजी टैंकरों पर भी उनके रेट (500 रु.)लिखवाए जाएंगे

ये होगी कठिनाई

टैंकरों पर वार्डों के नंबर लिखने में व्यवहारिक कठिनाई जरूर होगी। शहर में 35 वार्ड हैं जबकि नगर पालिका ने जो टैंकर अनुबंधित किए हैं उनकी संख्या 20 ही है। इस तरह से 15 टैंकर कम चल पा रहे हैं। या तो टैंकरों की संख्या को बढ़ाना होगा या फिर टैंकरों पर दो-दो वार्डों के नंबर अंकित करने होंगे। तब जाकर व्यवस्था बन पाएगी।

हर पानी के टैंकर पर लिखा जाएगा सीहोर नपा से अनुबंधित

गड़बड़ी रोकने के लिए कलेक्टर ने संयुक्त कलेक्टर को टैंकर संचालकों की मनमर्जी पर लगाम लगाने के आदेश दिए। इस पर गुरुवार को सभी पानी के टैंकरों को बाल विहार मैदान पर बुलाया। एक घंटे में यहां पर 20 में से 12 टैंकर पहुंच गए थे। शेष जो पानी भरने गए थे, वे बाद में आए। इन सभी को प्रशासन की टीम ने गिना और फिर इन पर लिखने के लिए निर्देश दिए। अब इन टैंकरों पर लिखा जाएगा नपा सीहोर से अनुबंधित। प्रशासन कोशिश कर रहा है कि इन टैंकरों पर उन वार्डों के भी नंबर अंकित कर दिए जाएं जहां पर जाकर ये पानी का वितरण करेंगे।

80 प्राइवेट टैंकर वसूलते हैं लोगों से मनमाने दाम

इस समय शहर में 80 से अधिक प्राइवेट टैंकर चल रहे हैं। इन टैंकरों से लोग पानी खरीदकर ले रहे हैं। पिछले काफी समय से शिकायतें आ रही थीं कि कुछ टैंकर संचालक मनमाने दामों में टैंकर विक्रय कर रहे हैं। इससे पांच हजार लीटर पानी काफी महंगे दामों में लोगों को खरीदना पड़ रहा था। इस समस्या के समाधान के लिए प्रशासन ने अब इन टैंकरों पर भी निर्धारित किए गए रेट को लिखने के लिए कहा है। हर प्राइवेट टैँकर पर अब इसकी निर्धारित दर 500 रुपए लिखना होगा। 500 रुपए से अधिक में कोई भी पानी का टैंकर नहीं विक्रय कर पाएगा।

अगर कोई गड़बड़ी हो तो नपा के कंट्रोल रूम में दें सूचना

यदि कोई महंगे दामों में पानी का टैंकर विक्रय करता है तो इसकी शिकायत नपा कार्यालय में बने कंट्रोल रूम में की जा सकती है। शिकायत के बाद संबंधित टैंकर मालिक पर कार्रवाई की जाएगी।

X
Sehore News - mp news the number of wards to be written on the napa tankers to stop the disturbances the problem is ward 35 in the city tanker 20
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना