जो धर्म का ध्यान नहीं रखता वह मुर्दे के समान: पं. गोविंद

Sehore News - भास्कर संवाददाता | कालापीपल मानव जैसा काम करता है उसे वैसा ही फल प्राप्त होता है। जीवन का लक्ष्य बुराई नहीं...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:16 AM IST
Kalapipal News - mp news the one who does not take care of religion is like a murde pt govind
भास्कर संवाददाता | कालापीपल

मानव जैसा काम करता है उसे वैसा ही फल प्राप्त होता है। जीवन का लक्ष्य बुराई नहीं अच्छा ही है। जो अपने निज धर्म का ध्यान नहीं रखता वह जीते हुए भी मुर्दे के समान है। हमेशा लेने की भावना नहीं रखना चाहिए। मनुष्य की सुनने की शक्ति सबसे महान होती है वह सत्संग, भागवत कथा व धार्मिक कार्यक्रम में दिए अच्छे विचार सुनकर ही मोक्ष को प्राप्त कर लेता है। मानव को ही जीवन का उपयोग समय के साथ अच्छे कर्मों के लिए करना चाहिए।

उक्त बातें मालवा माटी के प्रसिद्ध संत गोविंद जाने ने गांव कनाडिया में चल रही भागवत कथा के पहले दिन कहीं। उन्होंने कहा कि गुरु का ओहदा भगवान से भी बड़ा होता है। इसलिए गुरु द्वारा दिए आशीर्वचन हमारे लिए वरदान होते हैं। हमें हमेशा गुरु की आज्ञा का पालन करना चाहिए। कथा का वाचन प्रतिदिन 12 से 3 बजे तक किया जा रहा है। भागवत कथा के पहले दिन बड़ी संख्या में श्रद्धालु कथा सुनने के लिए पहुंचे।

संगीतमय धुनों पर झूमे श्रद्धालु

भागवत कथा के दौरान संत गोविंद जाने ने संगीतमय मधुर भजनों की प्रस्तुति दी। जिसे सुनकर वहां मौजूद श्रद्धालु खुद को रोक नहीं पाए और प्रभु की भक्ति में मगन होकर झूमने लगे। जैसे-जैसे भागवत कथा का सिलसिला आगे बढ़ता वहां भक्तों की संख्या बढ़ती जा रही थी।

गांव कनाडिया में चल रही संत गोविंद जाने की कथा में बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं।

X
Kalapipal News - mp news the one who does not take care of religion is like a murde pt govind
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना