शिक्षक राष्ट्र का निर्माता होता है वो चाहे जिस प्रकार छात्र और छात्राओं को ढाल सकता है

Sehore News - गुरुवार को नगर के मॉडर्न पब्लिक हायर सेकंडरी स्कूल में शिक्षक दिवस धूमधाम के साथ मनाया गया। इस अवसर पर...

Bhaskar News Network

Sep 20, 2019, 06:36 AM IST
Ashta News - mp news the teacher is the creator of the nation no matter how he can mold the students and girls
गुरुवार को नगर के मॉडर्न पब्लिक हायर सेकंडरी स्कूल में शिक्षक दिवस धूमधाम के साथ मनाया गया। इस अवसर पर विद्यार्थियों ने अपने शिक्षकों का सम्मान किया तो वहीं शिक्षकों ने उन्हें मार्गदर्शन देने के साथ ही उन्हें आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया गया।

गुरुवार को शिक्षक दिवस कार्यक्रम की शुरूआत छात्र-छात्राओं ने सभी शिक्षकों को ढोल के साथ स्वागत कर मंच तक लेकर गए जहां मां सरस्वती का पूजन किया गया। कार्यक्रम में संचालक मंडल के सदस्यों व शिक्षक-शिक्षिकाओं ने भी संबोधित किया। संचालक द्वारा छात्र-छात्राओं को एकाग्रता व याददाश्त बढ़ाने के नुस्खे बताए। साथ ही उन्हें समाज में परिवार की महत्ता बताई गई और समस्त छात्र-छात्राओं को अपने माता-पिता और गुरु की आज्ञा का पालन करने की सलाह दी गई। उक्त कार्यक्रम में उन्होंने बच्चों को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की और शाला परिवार को उनकी मेहनत के लिए शुभकामना दी। इस अवसर पर अतिथियों ने कहा कि हमारे देश के द्वितीय राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधा कृष्णन के जन्म दिवस को शिक्षक दिवस के रूप मे क्यों मनाते है, क्योंकि वह जानते हैं कि शिक्षक राष्ट्र का निर्माता होता है वो चाहे जिस प्रकार छात्र-छात्राओं को ढाल सकता है। गुरु की तुलना कुम्हार से की गई। कार्यक्रम का संचालन आदित्य जायसवाल व हर्ष सिंह कुशवाह द्वारा किया गया।

रंगारंग कार्यक्रम की प्रस्तुति पर संचालक मंडल व स्कूल परिवार के मार्ग दर्शक शंकर लाल परमार, संचालक अभिषेक परमार, प्राचार्य निर्मला सारसिया, वंदना वर्मा, स्वाति परमार, अंजली चौरसिया, करिश्मा चौपड़ा, सीमा बड़ोदिया, अनिता विश्वकर्मा, कविता ठाकुर, अंजू नावड़े, पिंकी प्रजापति, बिंदिया गोस्वामी, प्रतिभा तोमर, पूजा ठाकुर, स्वाति राठौर, चंदर सिंह ठाकुर, विकास चौरसिया, दिनेश परमार, तेजराज मेवाड़ा, ओपी जेलवाल, मनीष चौरसिया, संदीप जोशी, रामचंदर विश्वकर्मा, राजेश बड़ोदिया, बीएल मालवीय, रवि पाठक आदि उपस्थित हुए।

मार्डन स्कूल में शिक्षक दिवस मनाया।

X
Ashta News - mp news the teacher is the creator of the nation no matter how he can mold the students and girls
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना