सलकनपुर ट्रस्ट में अभी तक 10 अध्यक्ष रहे, सभी बुदनी विस से फिर यहीं से 6 दावेदार

Sehore News - पूर्व अध्यक्ष का अारोप- देवी धाम की व्यवस्थाएं चौपट हो गईं हैं भास्कर संवाददाता| सीहोर, रेहटी सलकनपुर देवी धाम...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 09:15 AM IST
Sehore News - mp news there are 10 presidents in the salkanpur trust all from budhani vis then from here 6 claimants
पूर्व अध्यक्ष का अारोप- देवी धाम की व्यवस्थाएं चौपट हो गईं हैं

भास्कर संवाददाता| सीहोर, रेहटी

सलकनपुर देवी धाम ट्रस्ट के भंग होने के बाद शासन ने बुधवार को भोपाल के पूर्व पार्षद को अध्यक्ष बनाया लेकिन दूसरे ही दिन गुरुवार को इस आदेश को निरस्त कर दिया था। इसके बाद से फिर से प्रशासन के हाथ में व्यवस्था चली गई है। अब नए अध्यक्ष के लिए बुदनी विधानसभा से करीब आधा दर्जन लोग इस दौड़ में हैं। कुछ माह पहले सलकनपुर देवी धाम का ट्रस्ट भंग हुआ था, तब से व्यवस्था प्रशासक के जिम्मे हैं।

इसी बीच शासन ने भोपाल के सुधीर गुप्ता पूर्व पार्षद को ट्रस्ट का अध्यक्ष बनाए जाने संबंधी आदेश जारी कर दिया था लेकिन भारी विरोध के चलते दूसरे ही दिन शासन को इस आदेश को निरस्त करना पड़ा था। अभी तक के इतिहास में जो दस अध्यक्ष रहे हैं वे सभी बुदनी विधानसभा के रहे हैं। इसलिए यहां पर जब भोपाल के व्यक्ति को अध्यक्ष बनाया गया तो विरेाध हुआ। इसके बाद शासन ने जब अपने आदेश को निरस्त किया तो अब करीब आधा दर्जन लोग अध्यक्ष पद की दौड़ में हैं।

पूर्व अध्यक्ष ने प्रशासन के काम पर उठाए सवाल

सलकनपुर देवी धाम ट्रस्ट के पूर्व अध्यक्ष महेश उपाध्याय का कहना है कि ट्रस्ट भंग करने से पूरी व्यवस्थाएं चौपट हो गई हैं। साफ सफाई का अभाव है तो मंदिर के पीछे की साइड बंद कर दी हैं। जहां पर नारियल तोड़े जाते थे उस व्यवस्था को भी अलग कर दिया गया है। साढ़े चार करोड़ की लागत से जो शेड बनाया जा रहा है उसका काम भी गुणवत्तापूर्ण नहीं हो पा रहा है। हमारे कार्यकाल में करोड़ों के काम हुए जो क्वालिटी के थे। अब यदि यही हाल रहा तो यहां पर आने वाले हजारों श्रद्धालु परेशान होंगे। मेरा मानना है कि जिसे भी अध्यक्ष बनाया जाए वह काबिल होना चाहिए जो मंदिर ट्रस्ट की करोड़ों की संपत्ति की रक्षा कर सके।

व्यवस्थाओं पर दे रहे ध्यान

इस संबंध में प्रशासन शैलेंद्र हिनौतिया का कहना है कि सर्वे कराया गया था जिसमें कुछ पिलर कमजोर बताए गए हैं। भीड़ के समय खतरा न हो, इसके लिए पीछे जाने से रोक दिया गया है। यहां पर सारी व्यवस्थाओं पर ध्यान दिया जा रहा है। श्रद्धालुओं को किसी तरह की कोई समस्या न हो, इसका ध्यान रखा जा रहा है।

X
Sehore News - mp news there are 10 presidents in the salkanpur trust all from budhani vis then from here 6 claimants
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना