दस्तक अभियान के तीन दिन 142 बच्चे गंभीर एनीमिया से पीड़ित मिले, सभी रेफर

Sehore News - जिलेभर में 296 दल घर-घर पहुंचकर कर रहे परीक्षण भास्कर संवाददाता | सीहोर जिलेभर में दस्तक अभियान का पहला चरण चल...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 09:10 AM IST
Sehore News - mp news three days of the knockout campaign 142 children suffer from severe anemia all referee
जिलेभर में 296 दल घर-घर पहुंचकर कर रहे परीक्षण

भास्कर संवाददाता | सीहोर

जिलेभर में दस्तक अभियान का पहला चरण चल रहा है। इन तीन दिनों में जिलेभर में 142 बच्चे जांच के दौरान गंभीर एनीमिया के शिकार मिले हैं। जिन्हें उपचार के लिए रेफर किया गया है। 10 जून से 13 जून तक 17 हजार 124 बच्चों का घर-घर जाकर स्वास्थ्य विभाग के दस्तक दल ने परीक्षण किया। जिलेभर में 296 दस्तक दल घर-घर पहुंचकर 11 तरह की स्वास्थ्य सेवाएं 5 वर्ष तक के बच्चों को दे रहे हें। 10 जून से 20 जुलाई तक चलने वाले अभियान में शुरुआत के तीन दिनों में 17 हजार 124 बच्चों का घर-घर दस्तक देकर परीक्षण किया गया।

गंभर बच्चों को कर रहे रेफर : सीएमएचओ डॉ. प्रभाकर तिवारी ने बताया कि दस्तक अभियान में 308 बच्चों को अलग-अलग गंभीर बीमारियों के चलते उपचार के लिए गांव से उच्च स्वास्थ्य संस्थाओं में रेफर किया गया है। इसमें सेप्सिस 15 बच्चे, गंभीर निर्जलीकरण के 82, गंभीर एनीमिया के 142, चिकित्सकीय जटिलायुक्त गंभीर कुपोषित संबंधी 40 व जन्मजात विकृति वाले 9 बच्चों को जरूरी उपचार के लिए रेफर किया गया है। दस्तक अभियान के तहत आष्टा ब्लाक के भंवरा गांव से 10 माह की बच्ची आरोही को चिकित्सकीय जटिलता व गंभीर कुपोषण के कारण जिला अस्पताल स्थित मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य संस्थान के एनआरसी में भर्ती किया गया है।

X
Sehore News - mp news three days of the knockout campaign 142 children suffer from severe anemia all referee
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना