भागवत कथा में आज लगेगा छप्पन भोग

Sehore News - लल्ला कोई साधारण नहीं ये परम ब्रह्म का अवतार है और कंस का वध करने के लिए इस पृथ्वी पर जन्म लिया है। भगवान श्रीकृष्ण...

Jan 16, 2020, 07:50 AM IST
Ichawar News - mp news today bhagwat katha will have fifty six enjoyment
लल्ला कोई साधारण नहीं ये परम ब्रह्म का अवतार है और कंस का वध करने के लिए इस पृथ्वी पर जन्म लिया है। भगवान श्रीकृष्ण ने जब यशोदा मां को माटी खाने के बहाने मुख में ब्रह्मांड का दर्शन कराया। उसके बाद यशोदा को अहसास हो गया कि उनका लल्ला कोई साधारण नहीं ये परम ब्रह्म का अवतार है।

उक्त बात खेरी गांव में चल रही संगीतमय श्रीमद् भागवत कथा में कथा वाचक पंडित अजय पुरोहित ने कहीं। उन्होंने कृष्ण की माखन चोरी मटकी फोड़ की कथा सुनाने के साथ कृष्ण द्वारा गोपियों के आग्रह पर माखन चोरी का वृतांत सुनाया।

पंडित श्री पुरोहित ने कहा कि भगवान का अवतार असत्य पर सत्य की विजय के लिए होता है। भगवान श्रीकृष्ण इस धरती पर धर्म की रक्षा के लिए आए थे।

कलियुग में अधर्म बढ़ने लगा था, अधर्म की नीति का समाप्त करने के लिए भगवान खुद ही पृथ्वी पर आते हैं। अनीति, अत्याचार, पाप, अनाचार और षडयंत्र कभी सफल नहीं होते हैं। यह क्षणिक होते हैं। लेकिन सद्चार, परोपकार, सद्कर्म, न्याय और नीति हमेशा स्थाई होते हैं। इंसान का जीवन इन्हीं आचरणों के करीब होना चाहिए। हमारे संस्कार और भक्ति ही भगवान के समीप लाती है। गुरुवार को कथा के दौरान 56 भोग लगाया जाएगा।

X
Ichawar News - mp news today bhagwat katha will have fifty six enjoyment
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना