20 किमी की रफ्तार से चली हवा, एक घंटे हल्की बारिश, 48 घंटे बना रहेगा पश्चिमी विक्षोभ का असर

Sehore News - शाम के समय तेज हवाओं के साथ हुई बारिश के दौरान इस तरह दिखा मौसम का नजारा। तापमान में आई गिरावट समय तापमान ...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 09:05 AM IST
Sehore News - mp news wind at 20 km will remain for one hour for 48 hours the effect of western disturbance
शाम के समय तेज हवाओं के साथ हुई बारिश के दौरान इस तरह दिखा मौसम का नजारा।

तापमान में आई गिरावट

समय तापमान

सुबह 10 बजे 30 डिग्री

दोपहर 12 बजे 34 डिग्री

दोपहर 2 बजे 38 डिग्री

शाम 4 बजे 35 डिग्री

शाम 6 बजे 30 डिग्री

20 किमी तक की रफ्तार से चलेंगी हवाएं

दक्षिण-पश्चिम राजस्थान के ऊपर चक्रवात के असर से मंगलवार को बूंदाबांदी के साथ धूल भरी आंधी आई है। बुधवार को भी तेज हवाएं चलेंगी। हवाओं की रफ्तार 20 किमी प्रतिघंटा हो सकती है। लगातार पश्चिमी विक्षोभ के असर से दिन और रात में पारे की बढ़ती रफ्तार पर ब्रेक लग गया और तापमान में गिरावट दर्ज हुई।

मौसम में आगे क्या

मौसम विशेषज्ञ डॉ सत्येंद्र सिंह तोमर के अनुसार अगले दो दिन तक ऐसा ही मौसम रहेगा। अगले 24 घंटे में तेज बारिश होने का अनुमान है। तापमान में उतार-चढ़ाव का दौर बना रहेगा।

तापमान में गिरावट व बदलते मौसम के चलते रखें ध्यान

जिला चिकित्सालय में पदस्थ मेडिकल ऑफिसर डॉ. आरके वर्मा ने बताया कि तेज गर्मी के बाद तापमान में गिरावट के चलते सेहत का विशेष ध्यान रखना होगा। खासकर बच्चे और बुजुर्ग इस बदलते मौसम में बीमारियों की चपेट में जल्दी आते हैं। उन्होंने अधिक से अधिक पानी पानी पीने और बाजार का तला-गला खाने से बचने की बात कही। डॉ. वर्मा के अनुसार मौसमी फलों का सेवन करें। तबियत बिगड़ने पर तुरंत डॉक्टर को दिखाएं।

देर रात आंधी के साथ बारिश

मंगलवार शाम करीब 5.45 बजे धूलभरी तेज हवाएं चलने लगीं। करीब 10 मिनिट तक आंधी चलती रही। इसके बाद बूंदाबांदी भी तेज बारिश में बदल गई। देर शाम तक बारिश होती रही। मौसम में अचानक ठंडक घुल गई।

बारिश से होगा फायदा

मंगलवार शाम को करीब आधे घंटे तेज बारिश हुई। मौसम विभाग ने बुधवार दिन में भी तेज बारिश की संभावना जताई है। ऐसे में लोगों को जहां गर्मी से राहत मिली है, वहीं कुओं और ट्यूबवेल को भी इस बारिश से नया जीवन मिलेगा।

X
Sehore News - mp news wind at 20 km will remain for one hour for 48 hours the effect of western disturbance
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना