महिलाएं और युवतियां नहीं रही पीछे, संक्रांति के स्वागत में उड़ाई पतंग

Sehore News - मकर संक्रांति पर्व के मौके पर शहर में हुए कई जगह कार्यक्रम भास्कर संवाददाता|सीहोर मकर संक्रांति पर्व के...

Bhaskar News Network

Jan 14, 2019, 04:35 AM IST
Sehore News - mp news women and young women have not been behind kite flying in welcome of sankranthi
मकर संक्रांति पर्व के मौके पर शहर में हुए कई जगह कार्यक्रम

भास्कर संवाददाता|सीहोर

मकर संक्रांति पर्व के पूर्व पतंग महोत्सव कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस मौके पर महिलाओं व युवतियों ने पतंगे उड़ाकर उत्साह से पर्व मनाया।

सांई भक्त परिवार के तत्वावधान में रविवार को ब्ल्यू बर्ड स्कूल पचामा मैदान पर आयोजित पतंग महोत्सव में महिलाओं व युवतियों ने उत्साह से भागीदारी की। पतंग उत्सव में आकर्षक पतंगों को आसमान में उड़ाया। पतंग उड़ाने की कला में महिलाओं ने पुरुषों को मात दी। महोत्सव में चेयर रेस का भी आयोजन किया गया। मकर संक्रांति पर्व का स्वागत नृत्य कर किया गया। इस मौके पर समाजसेवी अरुणा सुदेश राय, सांई भक्त परिवार महिला विंग की संतोष विजवर्गीय, शोभा चांडक, प्रेरणा संजय जोशी, अंजना शर्मा, चंचल जैन, संजना अग्रवाल, दिव्या शुक्ला, साधना तिवारी, रोशिता गिरोठिया, शालिनी माहेश्वरी, वाणी दासवानी, सचिव संजय जोशी, कोषाध्यक्ष आशीष शर्मा आदि उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन संयोजक बसंत दासवानी ने किया। आभार परिवार अध्यक्ष पदम जैन ने माना।

पतंग प्रतियोगिता में बच्चों ने दिखाया उत्साह, लूटी पतंग : आवासीय खेलकूद संस्थान मैदान पर सीहोर सांस्कृतिक मंच के तत्वावधान में मकर संक्रांति पर्व के मौके पर पतंग प्रतियोगिता आयोजित की गई। प्रतियोगिता में बच्चों ने उत्साह से भाग लिया। वहीं पतंग कटने पर बच्चों ने लूटकर उत्सव का आनंद लिया। कार्यक्रम के मीडिया प्रभारी मनोज दीक्षित मामा ने बताया कि आवासीय मैदान पर आसमान में रंगबिरंगी पतंगों से सजा रहा। कार्यक्रम के दौरान वरिष्ठ समाजसेवी प्रदीप कुमार समाधिया ने पहले आओ पहले पाओ की तर्ज पर निशुल्क पतंगों का वितरण किया। इस मौके पर मंच के अध्यक्ष आशीष गुप्ता आदि उपस्थित थे। इस मौके पर पतंग बाजों को और पतंग लूटने वालों को भी पुरस्कृत किया गया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि कमलेश कटारे, समाजसेवी हरिश्चंद्र अग्रवाल, हिउस अध्यक्ष शंकर प्रजापति, श्यामसुंदर मोदी, समरीन खान, आनंद गांधी, संयोजक महेश पारीक, सहसंयोजक एआर शेख मुंशी आदि उपस्थित थे।

X
Sehore News - mp news women and young women have not been behind kite flying in welcome of sankranthi
COMMENT