• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Sehore
  • Sehore - सीवेज के चैंबरों से बह रहा पानी, सड़कें नहीं बनाईं पार्षद बोले- काम शुरू नहीं किया करेंगे आंदोलन
--Advertisement--

सीवेज के चैंबरों से बह रहा पानी, सड़कें नहीं बनाईं पार्षद बोले- काम शुरू नहीं किया करेंगे आंदोलन

शहर में सीवेज की समस्याओं का समाधान एक साल के बाद भी नहीं हो पाया है। बार-बार पार्षद अपने वार्ड की शिकायत लेकर...

Dainik Bhaskar

Sep 12, 2018, 05:15 AM IST
Sehore - सीवेज के चैंबरों से बह रहा पानी, सड़कें नहीं बनाईं पार्षद बोले- काम शुरू नहीं किया करेंगे आंदोलन
शहर में सीवेज की समस्याओं का समाधान एक साल के बाद भी नहीं हो पाया है। बार-बार पार्षद अपने वार्ड की शिकायत लेकर जनसुनवाई में भी पहुंचते हैं लेकिन कोई समाधान नहीं हो पाया है। मंगलवार को वार्ड 34, 7 के पार्षद फिर से शिकायत करने के लिए पहुंचे।

शिकायत के दौरान 34 के पार्षद कपिल कुशवाह ने कहा की क्षेत्र के चैंबरों से ओवर फ्लो होकर पानी बह रहा है। सड़कें भी नहीं बनाई है। यदि शीघ्र निराकरण नहीं हुआ तो आंदोलन करेंगे। सीवेज निर्माण कंपनी शहर के करीब आधा दर्जन वार्ड में चौक चैंबरों की सफाई का काम पूरा नहीं कर पाई है। वहीं सड़कों की हालत भी खस्ता हो रही है। इसको लेकर बार-बार शिकायतें भी की जा रही है। इसके बाद भी वार्डों की प्रतिनिधियों की ही सुनवाई नहीं हो पा रही है। ऐसे में जनता की कोन सुनेगा। यह कहना है वार्ड पार्षदों का। वार्ड 34 के काजी पुरा स्कूल, लुनियाबाड़ी गणेश मंदिर रोड के चैंबरों से पानी बह रहा है।

12 से ज्यादा कॉलोनियों में जमा है बारिश का पानी

ऐसे में लोग यहां से नाक बंद करके आवागमन करते हैं। वहीं आसपास के लोगों को भी काफी दिक्कत हो रही है। एक दर्जन से अधिक कॉलोनियों के चैंबरों में भरा पानी शहर में लगभग एक दर्जन से अधिक कॉलोनियों में सीवेज की पाइप लाइन में बारिश का पानी जमा हो गया है।

छह कॉलोनियों में मोटर पंप से साफ किए चैबर

पाइप लाइन के चोक होने से स्थानीय लोगों को काफी दिक्कत हो रही है। पिछले दिनों सीवेज निर्माण कंपनी ने करीब आधा दर्जन कॉलोनियों में मोटर पंप से चौक चैंबरों को साफ कर गंदा व बारिश का पानी निकाला था। इस तरह के हालात वार्ड क्रमांक 33, 34 सहित अन्य वार्डों की कॉलोनियों में बने हुए हैं। इनमें अब तक सफाई नहीं की गई है।

असमंजस में लोग: बोर का पानी पीएं या नहीं

डेढ़ माह पहले वार्ड क्रमांक 7 के करीब 30 बोरों में सीवेज का गंदा पानी आ रहा था। स्थानीय लोगों के विरोध के बाद झाग वाले गंदे बोर के पानी के सेंपल की जांच के लिए भोपाल भेजा गया था जिसकी रिपोर्ट अभी तक नहीं आई है। इससे स्थानीय लोग अभी भी इन बोरों का पानी नहीं पी रहे हैं। इसको लेकर स्थानीय पार्षद विजेंद्र परमार ने जनसुनवाई में ज्ञापन देकर शीघ्र रिपोर्ट देने की मांग की है। साथ ही वार्ड 7 में सीवेज निर्माण के बाद शेष बची खुदी हुई सड़कों की मरम्मत की मांग की है।

काम शुरु नहीं हुआ तो आंदोलन करेंगे

वार्ड 34 के पार्षद कपिल कुशवाह, रोहित कुशवाह, विक्रम पहलवान, विशाल राजपूत, विनोद राजपूत, सुनिल ठाकुर, कमल सिंह, राजेश यादव आदि ने बताया कि वार्ड के लुनियाखेड़ी गणेश मंदिर रोड, काजीपुरा क्षेत्र के अलावा अन्य जगहों पर सीवेज के चैंबर ओवर फ्लो हो रहे हैं। इसका गंदा पानी रोड पर बह रहा है। इसको लेकर कई बार शिकायतें भी की जा चुकी है। इसके बाद भी कोई समाधान नहीं हुआ है। चैंबर और क्षेत्र की खोदी गई सड़कों का शीघ्र निर्माण शुरु नहीं हुआ तो आंदोलन करेंगे।

एक साल से सीवेज की समस्या से परेशान लोग

शहर में सीवेज निर्माण के कार्य को करीब एक साल हो गए हैं। इसके बाद भी अभी तक सीवेज कंपनी निर्माण कार्य पूरा नहीं कर सकी है।

शहर में कई जगहों पर चैंबर क्षतिग्रस्त होने से बारिश का पानी और मिट्टी जाने से लाइन चोक

शिकायतें मिली है चैंबरों को सुधारने के निर्देश दिए हैं


X
Sehore - सीवेज के चैंबरों से बह रहा पानी, सड़कें नहीं बनाईं पार्षद बोले- काम शुरू नहीं किया करेंगे आंदोलन
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..